ताज़ा खबर
 

TRANSGENDERS के लिए भारत की पहली मॉडलिंग एजेंसी खोलेंगी रूद्राणी छेत्री

छेत्री ने कहा कि मॉडल एजेंसी खोलने का विचार उस ‘हताशा’ से आया, जिसका सामना उन्हें और दूसरे ट्रांसजेंडरों को करना पड़ा है।

Author नई दिल्‍ली | Updated: January 31, 2016 8:24 PM
रूद्राणी छेत्री दिल्ली में ट्रांसजेंडर समुदाय के मुद्दों को उठाने वाली कार्यकर्ता और मित्र ट्रस्ट की प्रमुख हैं। (Source: Facebook)

जल्दी ही खुलने जा रही एक ट्रांसजेंडर मॉडल एजेंसी इस समुदाय को एक नयी जिंदगी दे सकती है। इस एजेंसी का विचार रूद्राणी छेत्री का है, जो कि दिल्ली में ट्रांसजेंडर समुदाय के मुद्दों को उठाने वाली कार्यकर्ता और मित्र ट्रस्ट की प्रमुख हैं। इस एजेंसी में फोटो से जुड़े कामों के प्रभारी फोटोग्राफर रिषी राज होंगे। इस एजेंसी को भारत का पहला ट्रांसजेंडर मॉडलिंग एजेंसी बताया जा रहा है।

छेत्री ने कहा कि मॉडल एजेंसी खोलने का विचार उस ‘हताशा’ से आया, जिसका सामना उन्हें और दूसरे ट्रांसजेंडरों को करना पड़ा है। छेत्री ने कहा, ‘‘यह विचार हताशा की भावना से उपजा है क्योंकि मैंने कई खूबसूरत युवा ट्रांसजेंडरों को देखा है, जिन्हें युवावस्था से ही कुरूप महसूस करवाया जाता है। मैं भी उनमें से एक रही हूं।’’ मशहूर फैशन स्टाइलिस्ट और फोटोग्राफर रिषी राज चाहते हैं कि जल्द ही शुरू होने वाली इस एजेंसी को किसी प्रमुख फैशन पत्रिका में प्रमुखता से कवरेज मिले। रिषी राज ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हर किसी को दूसरों की तरह चुनौतियों और संघर्षों का सामना करते हुए अपना जीवन पूरी तरह से जीने का अधिकार है।’’

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories