ताज़ा खबर
 

रेस कोर्स में हुई थी डॉ. सिद्धार्थ से मुलाकात, फिर राज परिवार से बगावत कर यशोधरा राजे सिंधिया ने की थी लव मैरिज; जानिये

यशोधरा राजे और डॉ.सिद्धार्थ की मुलाकात रेस कोर्स में हुई थी। शादी को लेकर घर वाले तैयार नहीं हो रहे थे तो यशोधरा राजे ने परिवार से बगावत की और फिर दोनों की घरवालों की रजामंदी से शादी हुई।

Yashodhara Raje Scindia, Madhya Pradesh Cabinet Expansion, yashodhara raje scindia husbandयशोधरा राजे सिंधिया की लव स्टोरी-

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की शिवराज सिंह चौहान सरकार का कैबिनेट विस्तार किया गया। कैबिनेट मंत्री के तौर पर यशोधरा राजे सिंधिया ने भी शपथ ली। बता दें कि यशोधरा राजे सिंधिया ने डॉ. सिद्धार्थ से शादी की है। इन दोनों की लव मैरिज है। यशोधरा राजे और डॉ.सिद्धार्थ की मुलाकात रेस कोर्स में हुई थी। शादी को लेकर घर वाले तैयार नहीं हो रहे थे तो यशोधरा राजे ने परिवार से बगावत की और फिर दोनों की घरवालों की रजामंदी से शादी हुई। आइए जानते हैं यशोधरा राजे सिंधिया की लव स्टोरी-

डॉ. सिद्धार्थ से कैसे हुई मुलाकात: रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई में उस दौर के मशहूर कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. किरीटलाल के इकलौते बेटे सिद्धार्थ भंसाली से यशोधरा की रेसकोर्स पर ही दोस्ती हो गई। दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और फिर यशोधरा ने सिद्धार्थ से शादी करने की ठान ली। सिद्धार्थ किसी राजघराने के नहीं थे और इस वजह से शादी में दिक्कत आ रही थी। लेकिन यशोधरा ने बगावत की और फिर परिवार के लोगों ने उनकी भावनाओं का सम्मान किया और उनकी शादी कराई।

कब हुई शादी: बता दें कि यशोधरा राजे सिंधिया और डॉ. सिद्धार्थ की शादी 1977 में हुई। इन दोनों की शादी मुंबई में बहुत ही सादगी से हुई थी। शादी के बाद दोनों अमेरिका चले गए। इन दोनों के तीन बच्चे भी हैं लेकिन किसी को भी राजनीति में दिलचस्पी नहीं है। उनके तीनों बच्चों का नाम अक्षय, अभिषेक और त्रिशला है। लेकिन 1994 में वह भारत वापस लौटकर आईं और मां की इच्छी के मुताबिक राजनीति में शामिल हो गईं।

कौन हैं यशोधरा राजे सिंधिया: यशोधरा राजे जिवाजीराव सिंधिया और स्वर्गीय राजमाता विजयाराजे सिंधिया की बेटी हैं। लंदन में पैदा हुईं, यशोधरा राजे सिंधिया ने 1998 में भारतीय जनता पार्टी की सदस्या के रूप में राजनीति में प्रवेश किया। उन्होंने मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल, फिर प्रेजेंटेशन कॉन्वेंट, कोडाईकनाल और सिंधिया कन्या विद्यालय, ग्वालियर से उन्होंने अपने अंतिम दो सालों की पढ़ाई पूरी की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Skin Care: मलाई फेस मास्क लगाने से दूर होती है पिंपल्स की समस्या और चेहरे पर आता है निखार, जानिये इस्तेमाल का तरीका
2 The Kapil Sharma Show: बच्चा यादव शो में हैं कुंवारे, लेकिन असल जिंदगी में अपनी शादीशुदा जिंदगी में हैं बेहद खुश, जानिये इनकी लव स्टोरी
3 White Hair: अदरक में मिलाकर लगाएं सिर्फ ये तीन चीज़ और सफेद बालों से पाएं छुटकारा, जानिये इस्तेमाल का तरीका
ये पढ़ा क्या?
X