ताज़ा खबर
 

Happy Holi 2018 Shayari, Messages: इन बेहतरीन संदेशों, शायरी और मेसेजस से अपने करीबियों को दीजिए होली की बधाई

Happy Holi 2018 Wishes SMS, Messages, Shayari: होली का यह त्योहार हमें मौका देता है कि हम अपनों को प्यार भरे संदेश भेजें और अपनों को शुभकामनाएं भेजकर त्योहार की खुशियां बढ़ाएं।

Happy Holi 2018 SMS, Messages and Quotes: लोगों के बीच की दूरी को कम करना और अपनों को पास लाना इस त्योहार की प्रमुख विशेषता है।

Happy Holi 2018 Wishes Shayari, SMS, Messages: रंगों से भरा होली का त्योहार फाल्गुन पूर्णिमा को मनाया जाता है। इस साल यह 2 मार्च को मनाया जाएगा। यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत की खुशी में मनाया जाता है। लोगों के बीच की दूरी को कम करना और अपनों को पास लाना इस त्योहार की प्रमुख विशेषता है। यह रिश्तों के बीच मिठास को बढ़ाने का काम करता है। इस दिन लोग अपनों को गले लगाते हैं और हैप्पी होली कह कर शुभकामनाएं देते हैं। होली के त्योहार का धार्मिक महत्व भी है। होली के त्योहार की शुरूआत होलिका दहन के साथ की जाती है। इस दिन लोग एक दूसरे के चेहरे पर गुलाल और अबीर लगाकर कहते हैं बुरा न मानो होली है। भारत में होली का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है।

होली ​का त्योहार पूरे भारत में मनाया जाता है लेकिन कुछ एक जगह पर इसे अपने तरीके से मनाते हैं। शहरों में लोग पार्टी का आयोजन कर डीजे, लाउंड म्युजिक के साथ भी इस त्योहार को मनाते है तो वहीं गांव में आज भी कई जगह होली के लोक गीत सुनाई देते हैं। होली का यह त्योहार हमें मौका देता है कि हम अपनों को प्यार भरे संदेश भेजें। तो इस होली इन मैसेज के साथ आप भी अपनों को शुभकामनाएं भेजकर त्योहार की खुशियां बढ़ा सकते हैं।

1. रंगों की वर्षा, गुलाल की फुहार
सूरज की किरणें, खुशियों की बौछार
चन्दन की खुशबु, अपनों का प्यार
मुबारक हो आपको होली का त्यौहार

2. बसंत रितु की है बहार
चली पिचकारी उड़ा है गुलाल
रंग बरसे हैं नीले हरे लाल
मुबारक हो आपको होली का त्यौहार

3. भांग की खुशबु, ठंडाई की मिठास
छोटों की हुडदंग बड़ों का प्यार
मुबारक हो आपको रंगों का त्यौहार

4. लाल गुलाबी रंग है झूम रहा संसार
सूरज की किरण खुशियों की बहार
चाँद की चांदनी अपनों का प्यार
शुभ हो आपको होली का त्यौहार

5. पूर्णिमा का चाँद, रंगो की डोली
चाँद से उसकी, चांदनी बोली
खुशियों से भरे, आपकी झोली
मुबारक हो आपको, रंग-बिरंगी होली

Next Stories
1 Holi 2018 Safety Tips: होली में जमकर रंग खेलने का है प्लान! इन 7 बातों का रखें ध्यान
2 Happy Holi 2018: अपनी राशि के मुताबिक खरीदें गुलाल, जानिए किस राशि के लिए लकी होगा लाल गुलाल
3 Happy Holi 2018 Wishes Images, Greetings: इन रंगीन वॉलपेपर्स, ग्रीटिंग्स और इमेजेज के जरिए बोलिए अपने करीबी लोगों को ‘हैप्पी होली
ये  पढ़ा क्या?
X