ताज़ा खबर
 

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक, जानिए कहां से की है पढ़ाई

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी खूब पढ़े लिखे हैं। उन्होंने 2009 में दिल्ली के इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ प्लैनिंग एंड मैनेजमेंट से एमबीए की पढ़ाई की है।

abhishek banerjee, mamta banerjee, trinmool congressकरोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी

इस साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी पार्टी टीएमसी के नेता एक-एक करके पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। कुछ दिन पहले टीएमसी के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी ने भाजपा का दामन थाम लिया। इसके बाद से शुभेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के बीच लगातार बयानबाजी हो रही है। इसके बाद से अभिषेक बनर्जी सुर्खियों में बने हुए हैं। आइये जानते हैं अभिषेक बनर्जी के बारे में –

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं अभिषेक : ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान दिए गए चुनावी हलफनामे के मुताबिक अभिषेक बनर्जी 1.37 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति के मालिक हैं। उस वक्त अभिषेक बनर्जी के पास नकदी के तौर पर 92 हजार और उनकी पत्नी के पास 87 हजार रुपए थे। हालांकि अभिषेक और उनकी पत्नी पर कोई वित्तीय देनदारी नहीं है।

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ प्लानिंग एंड मैनेजमेंट से पढ़े हैं अभिषेक बनर्जी : ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी खूब पढ़े लिखे हैं। उन्होंने 2009 में दिल्ली के इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ प्लैनिंग एंड मैनेजमेंट से एमबीए की पढ़ाई की है। इसके बाद अभिषेक बनर्जी तृणमूल कांग्रेस पार्टी का कामकाज देखने लगे।

15 लाख रुपए की एलआईसी पॉलिसी है अभिषेक के पास : ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने एलआईसी पॉलिसी में भी निवेश किया है। उन्होने एलआईसी की चार पॉलिसी ली हुई हैं। चुनावी हलफनामे के मुताबिक उन पर 15.40 लाख रुपए की एलआईसी पॉलिसी हैं। इसके अलावा एक पॉलिसी उनकी पत्नी के नाम पर भी है जिसकी कीमत 4.66 लाख रुपए है। अभिषेक और उनकी पत्नी ने लगभग 20 लाख रुपए एलआईसी पॉलिसी में निवेश किए हैं। इसके अलावा अभिषेक और उनकी पत्नी के पास लगभग 25 लाख रुपए की ज्वेलरी भी है।

डायमंड हार्बर से सांसद है अभिषेक : अभिषेक बनर्जी डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में अभिषेक बनर्जी भाजपा के नीलांजन रॉय को चुनाव हराकर संसद पहुंचे थे। लोकसभा चुनाव में अभिषेक ने भाजपा प्रत्याशी को 3,20,678 वोटों के बड़े अंतर से शिकस्त दी थी। अब बंगाल विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी ममता बनर्जी के साथ अभिषेक बनर्जी के कंधों पर भी है।

Next Stories
1 हेयर फॉल से परेशान लोग कैसे रखें अपने बालों का ख्याल, जानें डाइट से लेकर शैम्पू तक की जानकारी
2 ऐनेस्थेसिया में एमडी हैं किसान आंदोलन के नेता दर्शन पाल, सिविल सेवा की नौकरी छोड़कर शुरू की थी खेती
3 सर्दियों में डैंड्रफ और हेयर फॉल से हैं परेशान तो काम के हैं बाबा रामदेव के ये टिप्स
ये पढ़ा क्या?
X