मलाइका अरोड़ा ने बताए Belly Fat कम करने के तरीके, Video में खुद भी योग करती आईं नजर

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह पेट की चर्बी को कम करने के लिए खास टिप्स देती नजर आ रही हैं।

malaika arora news, malaika arora
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (फोटो सोर्स- मलाइका अरोड़ा इंस्टाग्राम)

आज के समय में बेली फैट यानी पेट की चर्बी एक आम समस्या बन गई है। फास्ट फूड का अधिक सेवन, तनाव, अनिद्रा और आलस्य के कारण लोग बेली फैट का शिकार हो जाते हैं। पेट की चर्बी ना सिर्फ देखने में खराब लगती है बल्कि इसके कारण कई तरह की गंभीर बीमारियों की चपेट में आने का खतरा भी बढ़ जाता है। ऐसे में लोग बेली फैट से निजात पाने के लिए तमाम तरह के उपाय अपनाते हैं। कुछ लोग तो पेट की चर्बी कम करने के लिए दवाइयों का सहारा लेने से भी पीछे नहीं हटते।

हालांकि बेली फैट को कम करने में योग कारगर साबित हो सकता है। बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह पेट की चर्बी को कम करने के लिए टिप्स देती नजर आ रही हैं। वीडियो में मलाइका योग के जरिए बेली फैट को कम करने के लिए योग करती नजर आ रही हैं।

बेली फैट घटाने के लिए योग:

-पेट की चर्बी को कम करने के लिए सबसे पहले पेट के बल लेट जाएं। फिर अपने शरीर को ऊंचा उठाकर हथेली और एक पैर के बल पर बैलेंस करें।
-फिर एक पैर को हवा में उठाकर, पीछे खींचने की कोशिश करें।
-इसके बाद अपने सिर को आगे की तरफ लेकर आएं, हालांकि इस दौरान पैर हवा में ही रहेगा।
-फिर यही प्रक्रिया दूसरे पैर से भी पूरी करें।
-नियमित तौर पर इस एक्सरसाइज को करने से आपको बेली फैट घटाने में मदद मिल सकती है।

त्रिकोणासन: इस आसन के जरिए भी बेली फैट को कम करने में मदद मिल सकती है। इसके लिए सीधा खड़े हो जाएं, इस दौरान पैरों के बीच में थोड़ा गेप हो, साथ ही आपके हाथ कमर पर होने चाहिए। फिर बाईं ओर झुककर बाएं हाथ से अपने बाएं पैर को छूने की कोशिश करें और दायां हाथ आसमान की ओर ले जाएं। इस दौरान आपकी नजर भी आसमान की ओर रखें। इस स्थिति में 10-20 सेकंड तक रहें। फिर अपनी दाएं हिस्से से भी यह प्रक्रिया दोहराएं। यह आसन ना सिर्फ बेली फैट को कम करने में मदद करता है बल्कि स्वास्थ्य संबंधी कई तरह की समस्याओं को दूर करने में भी कारगर है।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट