ताज़ा खबर
 

इस तरह कम कर सकते हैं बेली फैट, मलाइका अरोड़ा ने दिए टिप्स

मलाइका अरोड़ा अक्सर अपने लाइव सेशन के जरिए लोगों को फिट रहने के टिप्स देती हैं। वह पेट की चर्बी को कम करने के लिए योग का सहारा लेती हैं।

मलाइका अरोड़ा ने बताए बेली फैट कम करने के तरीके (फोटो क्रेडिट- मलाइका अरोड़ा इंस्टाग्राम)

47 साल की एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा अपनी फिटनेस से करोड़ों युवाओं को प्रेरणा देती हैं। मलाइका अक्सर अपने फिटनेस वीडियो फैन्स के साथ साझा करती नजर आ जाती हैं। एक्ट्रेस की पॉपुलैरिटी का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके इंस्टाग्राम पर 12.9 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। मलाइका अरोड़ा अक्सर अपने फैन्स को ब्यूटी और वर्कआउट टिप्स देती हैं। हाल ही में उन्होंने लोगों को बेली फैट घटाने के कुछ टिप्स बताए हैं। इन आसान तरीकों से पेटी की चर्बी को कम किया जा सकता है।

बता दें, मलाइका अरोड़ा अक्सर अपने लाइव सेशन के जरिए लोगों को फिट रहने के टिप्स देती हैं। वह पेट की चर्बी को कम करने के लिए योग का सहारा लेती हैं। इस वीडियो में मलाइका अरोड़ा बेली फैट कम करने के लिए लोगों को पाद अधोमुख शवासन करने की सलाह दे रही हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि वह फिटनेस ट्रेनर के निर्देशानुसार अपने बाएं पैर को छाती को करीब लाती हैं। इस दौरान उनका शरीर प्लेंक पॉजिशन में होता है। इस आसन को पांच बार दोहराया जाता है।

मलाइका अरोड़ा द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में वह जमीन पर लेटकर अपने शरीर को हथेलियों और एक पैर पर संतुलित करती नजर आ रही हैं। इसी पोस्चर में रहते हुए वह अपने सिर को नीचे करते हुए दूसरे पैर को हवा में उठा रही हैं। फिर हवा में वह अपने शरीर और कुल्हे को संतुलित करती हैं। वैसे तो यह एक्सरसाइज बेहद ही कठिन है लेकिन मलाइका अरोड़ा इसी बड़े ही आराम से कर रही हैं।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial)

 

मलाइका अरोड़ा की डाइट: एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा एक्सरसाइज के साथ-साथ अपनी डाइट का भी पूरा ध्यान देती हैं। फिटनेस एक्सपर्ट्स की मानें तो बेली फैट कम करने के लिए साबुत अनाज, फल, सब्जी और जामुन को अपनी डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए।

पेट की अतिरिक्त चर्बी को दूर करने के लिए जंक फूड, चीनी, सफेद चावल और शराब से पूरी तरह से दूरी बना लेनी चाहिए। साथ ही बेली फैट घटाने में इंटरमीटेंट फास्टिंग कारगर साबित हो सकती है। यानी चीजें एक-साथ न खाकर, थोड़े-थोड़े समय बाद खाने से वेट लॉस करने में मदद मिलती है।

Next Stories
1 स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा दिलाने में कारगर है शहद, इस तरह करें इस्तेमाल
2 Eid-al-Adha Mubarak 2021 Wishes Images, Messages, Quotes: ‘ईद का दिन आज आया…’ बकरीद की बधाई देने के लिए शेयर करें ये संदेश
3 Happy Eid al-Adha 2021 Wishes Images, Quotes, Status: ‘बरसती रहे सदा रहमत…’ ईद-अल-अजहा पर इन संदेशों से दें मुबारकबाद
ये पढ़ा क्या?
X