मलाइका अरोड़ा ने बताए वजन घटाने के आसान तरीके, पूरे दिन खाकर भी रह सकते हैं फिट

फिट रहने के लिए मलाइका अरोड़ा इंटरमिटेंट फास्टिंग करती हैं। शाम 7 बजे डिनर करने के बाद वह 16 घंटे तक कुछ नहीं खातीं।

malaika arora, lifestyle, lifestyle news
मलाइका अरोड़ा ने बताए बेेली फैट कम करने के उपाय (फोटो क्रेडिट- मलाइका अरोड़ा इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा अपने फिटनेस से लाखों-करोड़ों यवाओं को प्रेरणा देती हैं। 47 साल की उम्र में भी एक्ट्रेस काफी फिट हैं। मलाइका अक्सर अपने योग और एक्सरसाइज के वीडियो इंस्टाग्राम पर साझा करती नजर आ जाती हैं। उनकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके इंस्टाग्राम पर 12.9 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा अक्सर लोगों को फिट रहने के लिए तरह-तरह के योग और ट्रिक्स बताती नजर आ जाती हैं।

फिट रहने के लिए मलाइका अरोड़ा इंटरमिटेंट फास्टिंग करती हैं। ई टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा किया था वह पूरे दिन कुछ-न-कुछ खाती हैं। हालांकि, डिनर के बाद वह 16 घंटे फास्ट करती हैं। मतलब इस दौरान एक्ट्रेस कुछ भी नहीं खातीं। बता दें, मलाइका शाम में करीब 7-7.30 के बीच में डिनर कर लेती हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो इंटरमिटेंट फास्टिंग के जरिए वजन घटाने में काफी मदद मिलती है।

बता दें, इंटरमिटेंट फास्टिंग को वजन घटाने के लिए हेल्थ एक्सपर्ट्स सबसे अच्छा ऑप्शन मानते हैं। क्योंकि इसमें आपको डायटिंग करने की जरूरत नहीं पड़ती। इंटरमिटेंट फास्टिंग के दौरान आपके पाचन तंत्र को आराम मिलता है और बॉडी डिटॉक्स होती है। कुछ एक्सपर्ट्स का तो यह भी मानना है कि इंटरमिटेंट फास्टिंग के जरिए उम्र बढ़ने के लक्षण जैसे झुर्रियों और रिंकल्स को भी कम करने में मदद मिलती है।

मलाइका अरोड़ा डाइट रूटीन: एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गुनगुने पानी से करती हैं। एक्ट्रेस का कहना है कि सुबह उठकर आप नारियल पानी और जीरे के पानी का भी सेवन कर सकते हैं, क्योंकि यह शरीर के विषाक्त पदार्थों को दूर करने में मदद करते हैं। इसके बाद मिक्स नट्स का सेवन करते हुए एक्ट्रेस अपना फास्ट तोड़ती हैं।

एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा के लंच में कार्ब्स और फैट से भरपूर चीजें शामिल होती हैं। शाम के समय वह बेहद ही हल्के और हेल्दी स्नैक्स लेती हैं। शाम 7 बजे तक एक्ट्रेस डिनर कर लेती हैं, जिसके बाद वह कुछ नहीं खातीं। डिनर के दौरान मलाइका अरोड़ा सब्जियां, मीट, अंडे और दाल जैसी चीजों का सेवन करती हैं, जिससे उन्हें फिट रहने में मदद मिलती है।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट