हेयरफॉल से लेकर स्किन केयर तक के लिए कारगर हैं मलाइका अरोड़ा के बताए ये मास्क, जानिये घर पर कैसे बनाएं

Skincare and Haircare Tips: मलाइका चमकती त्वचा के लिए चेहरे पर एलोवेरा का इस्तेमाल करने की सलाह देती हैं। इससे चेहरे पर जमी गंदगी हटती है और निखार आता है।

malaika arora beauty tips, hair care, hairfall, pimples, skincare routine, white hair remedies
इंस्टाग्राम पर बेहद एक्टिव मलाइका आए दिन अपनी वर्क आउट और ब्यूटी सीक्रेट्स फैन्स से शेयर करती नजर आती हैं

Malaika Arora Beauty Tips: आज मलाइका अरोड़ा का जन्मदिन है। अपनी फिटनेस, फिगर और ब्यूटी टिप्स को लेकर मलाइका अरोड़ा हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं। इंस्टाग्राम पर बेहद एक्टिव मलाइका आए दिन अपनी वर्क आउट और ब्यूटी सीक्रेट्स फैन्स से शेयर करती नजर आती हैं। हाल में ही उन्होंने वीडियो पोस्ट करके बताया था कि कोविड-19 से उबरने के दौरान शरीर में कमजोरी के साथ ही उन्हें हेयरफॉल की समस्या भी होने लगी। इस समस्या का निजात पाने के लिए भी मलाइका ने उपाय भी वीडियो में ही बताया था। इंस्टा पर उन्होंने ‘मलाइका के ट्रिक और टिप’ नाम से एक सीरीज भी शुरू की है जिसमें वो खूबसूरती व पर्सनैलिटी निखारने की टिप्स देती हैं।

ऑर्गैनिक फेस वॉश: आज के समय में पिंपल्स की समस्या बेहद आम है। धूल मिट्टी के अलावा स्किन टाइप भी इसके लिए जिम्मदेार होती है, यही कारण है कि किसी-किसी के चेहरे पर अधिक मुंहासे निकलते हैं। ऐसे में मलाइका द्वारा बताया गया फेस वॉश फायदेमंद हो सकता है। थोड़ा दालचीनी लें और उसमें एक चम्मच शहद और ताजे नींबू का रस डालकर मिला लें। मुंह और आंख के अलावा पूरे चेहरे पर लगाएं और 8 से 10 मिनट के बाद ठंडे पानी से धो लें।

बालों के करी पत्ता: बालों को मुलायम और घना बनाने के लिए भी मलाइका ने उपाय बताया है। उनके दिये टिप्स के मुताबिक बालों का झड़ना और सफेद बालों से लोगों को छुटकारा मिलेगा। उनके अनुसार बालों पर करी पत्ता चमत्कारी असर दिखाता है। करी पत्ता बीटा कैरोटीन से भरपूर होता है। इसके इस्तेमाल से हेयर फॉल रुकता है और नये बालों को उगने में मदद मिलती है। लोग चाहें तो इसको पीसकर हेयर मास्क के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

हेयर फॉल और सफेद बाल होंगे दूर: एक अन्य वीडियो में मलाइका ने काले व लंबे बालों के लिए भी टिप्स दिये हैं। नारियल तेल, ऑलिव ऑयल और कैस्टर ऑयल को 100 मिलीलीटर की मात्रा में ले लें। एक जार में इन्हें डालें और इसमें मेथी के दाने और करी पत्ता मिलाएं। 2 से 3 दिनों तक इसे रहने दें फिर इसका इस्तेमाल करें। वो कहती हैं कि इस तेल का इस्तेमाल आने वाले कई दिनों तक किया जा सकता है। तकरीबन 45 मिनट बाल में लगाए रखने के बाद इसे धो लें।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट