ताज़ा खबर
 

प्यार में धोखा मिलने की संभावनाएं शुक्रवार को होती हैं अधिक: रिसर्च

सर्वे के अनुसार ऐसा माना जाता शुक्रवार की रात को एक पार्टनर अपने साथी को अधिक धोखा देता है और इस धोखे को छिपाने के लिए वह अपने रूटीन को एक जैसा बनाए रखने की कोशिश करता है।

शुक्रवार को पार्टनर अधिक धोखा देते हैं (Source: File Photo)

डेटिंग साइट IllicitEncounters.com के एक हालिया सर्वेक्षण के अनुसार, आपके प्रेमी के बेवफाई करने का चरम समय शुक्रवार को 6.45 बजे, महिला स्वास्थ्य ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट है। अध्ययन के लिए, साइट ने 1000 लोगों का सर्वेक्षण किया। सर्वेक्षण में दिखाया गया है कि सहकर्मियों के साथ रात को कवर-अप धोखाधड़ी के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शीर्ष बहाना है। पूरे सप्ताह काम करने के बाद, हम सभी शुक्रवार की रात का इंतजार करते हैं और इस वजह से लोग अपने पार्टनर को इस दिन का बहाना बहुत आसानी से कर सकते हैं।

अध्ययन में यह भी कहा गया है कि यदि आपका साथी अक्सर शुक्रवार शाम को ‘अरे मैं अपने सहकर्मियों के साथ पार्टी कर रहा हूं’ जैसे बहाने बनाता है, तो उच्च संभावना है कि वे आपको धोखा दे रहे हैं। लगभग 74% लोग इस ऐसे बहाने बनाते हैं क्योंकि उन्हें पता होता है कि यह सबसे अच्छा और सुरक्षित बहाना होता है।

IllicitEncounters.com के प्रवक्ता, क्रिस्टन ग्रांट ने एक बयान में कहा, “यह एक नया शोध है जो बताता है कि धोखा देना इंसान की आदत होती है। जो लोग अपने पार्टनर को धोखा देते हैं वह अपनी दिनचर्या का हमेशा पालन करते हैं। यदि आपका साथी नियमित रूप से शुक्रवार की रात को अपने सहकर्मियों के साथ बाहर जाता है, तो आपको इस बात पर संदेह पैदा करना चाहिए, खासकर यदि वे हमेशा अगली रात आपके साथ बाहर जाते हैं। ऐसा वह इसलिए करते हैं क्योंकि उनको यह कही ना कही पता होता है कि वह अपने पार्टनर के साथ गलत कर रहे हैं।”

सर्वेक्षण का निष्कर्ष यह भी बताता है कि चिटिंग पार्टनर अपने लवर को सप्ताह में दो बार देखना चाहता है और उनके लिए मंगलवार का दिन अपने लवर के साथ समय बिताने का दूसरा ऑप्शन होता है। 64 प्रतिशत लोग ऐसा करते हैं और नहीं पकड़ें जानें के लिए अपनी इस रूटीन का पालन हमेशा करते हैं।

 

Next Stories
1 एक्स की यादों से चाहिए छुटकारा तो इन टिप्स को कर सकते हैं फॉलो
2 केवल महिलाएं ही नहीं, शादी के बाद पुरुष भी करते हैं इन बदलावों का सामना
3 मिलिंद सोमन ने पत्नी अंकिता को ये लाजवाब लेटर लिख कराया प्यार का एहसास
ये पढ़ा क्या?
X