X

ब्रेकअप से दुखी हैं? ये फिल्में देखेंगे तो उठ जाएगा प्यार से भरोसा

जब आप अपने दोस्तों को रिलेशनशिप में जाते, शादी करते देखते हैं तो जरूर आपके मन में टीस उठती होगी। ऐसा तब और ज्यादा होता होगा जब आप अभी-अभी ब्रेकअप या दिल टूटने के दौर से गुजरे हों।

जब आप अपने दोस्तों को रिलेशनशिप में जाते, शादी करते देखते हैं तो जरूर आपके मन में टीस उठती होगी। ऐसा तब और ज्यादा होता होगा जब आप अभी-अभी ब्रेकअप या दिल टूटने के दौर से गुजरे हों। अगर आप इस दौर से परेशान हैं और अपने दोस्तों को देखकर जलन और दुख से भरे जा रहे हैं तो आपको हॉलीवुड और बॉलीवुड की इन फिल्मों को जरूर देखना चाहिए। प्यार के नकारात्मक पहलुओं को उजागर करती ये फिल्में देखने के बाद आप कभी रिलेशनशिप में आने के बारे में नहीं सोचेंगे। आपका प्यार शब्द से विश्वास उठ सकता है। आइए, जानते हैं कि वे फिल्में कौन सी हैं।

1. फिदा – फिदा एक ऐसी फिल्म है जिसे देखने के बाद प्यार से आपका भरोसा उठ जाएगा। फिल्म में शाहिद कपूर के किरदार को करीना कपूर के किरदार से प्यार हो जाता है। करीना शाहिद के प्यार को स्वीकार करती है। बाद में पता चलता है कि करीना का पहले से ही ब्वॉयफ्रेंड है, जिसके साथ मिलकर करीना शाहिद के खिलाफ चाल चलती है। फिल्म के अंत में शाहिद कपूर का प्यार से विश्वास उठ जाता है।

2. बेसिक इंस्टिंक्ट – यह फिल्म आपको सिखाती है कि कभी भी एक स्मोकिंग हॉट वुमेन पर भरोसा नहीं करना चाहिए। यह शैरॉन स्टोन के सेक्स और मर्डर के प्रति जुनून और माइकल डगलस के बार-बार धोखा खाने पर आधारित है। इसे देखने के बाद आप कभी भी प्यार में नहीं पड़ना चाहेंगे।

3. प्यार तूने क्या किया – यह एक ऐसे साइकॉटिक स्टाकर की कहानी है जो प्यार के नाम पर किसी की जिंदगी बर्बाद करने की कोशिश करता है। फरदीन खान एक फोटोग्राफर के किरदार में हैं जो ऊर्मिला मातोंडकर से फ्लर्ट कर रहे होते हैं। उन्हें लगता है कि उनके बीच कुछ स्पेशल चल रहा है। लेकिन जब उन्हें पता चलता है कि वह पहले से शादी शुदा है तब उनका दिल टूट जाता है।

4. अनफेथफुल – अगर आप धोखे के डर से रिलेशनशिप से बचते हैं तो यह फिल्म आपके इस विश्वास को और मजबूत करेगी। इसे देखने के बाद आप कभी भी रिलेशनशिप में आने की नहीं सोचेंगे। यह फिल्म आपको आपके पत्नी या प्रेमिका के ब्वॉयफ्रेंड से खूनी बदला लेने के लिए प्रेरित करती है। फिल्म में रिचर्ड गेरे डियान लेने के साथ ऐसा ही करते हैं जब वह रिचर्ड की प्रेमिका ओलिवर मार्टिनेज के साथ मिलकर उन्हें धोखा देता है।

5. दिल से – यह एक अनरोमांटिक-रोमांटिक स्टोरी है जिसे देखने के बाद आप प्रेम कहानियों की सच्चाई से वाकिफ हो जाएंगे। इसे देखने के बाद आपको भरोसा हो जाएगा कि प्यार-व्यार आपके लिए नहीं है। और इसमें हमेशा हैप्पी एंडिंग नहीं होता।