ताज़ा खबर
 

ये 5 बातें बताती हैं कि आपने गलत पार्टनर चुन लिया है

कई ऐसी बातें होती हैं जिससे आपको इस बात का पता चलता है कि आपका पार्टनर आपके लिए सही है या नहीं। आपको बस उन बातों का पता होना चाहिए और उन बातों को समझने की कोशिश करनी चाहिए।

तरीके जिससे आपको पता चलता है कि आपका पार्टनर आपके लिए गलत है

रिलेशनशिप में प्यार और भरोसा दोनों ही जरूरी होता है। यदि आप अपने पार्टनर पर भरोसा नहीं करते हैं तो आपका रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चल सकता है। कई बार आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपके लिए बेस्ट है, लेकिन ऐसा नहीं होता है। आपका प्यार उनके लिए इतना अधिक होता है कि आप समझ नहीं पाते हैं कि वो इंसान आपके लिए सही है या नहीं या फिर आप उनके साथ अफनी पूरी जिंदगी बिता पाएंगें या नहीं। अपने पार्टनर के साथ अपनी जिंदगी आगे बढ़ाने से पहले आपको इस बात को जरूर समझ जाइए कि क्या वह इंसान आपके लिए एक बेहतर लाइफ पार्टनर है या नहीं। कैसे जानें कि आपने गलत पार्टनर चुन लिया है।

किसी और तारीफ करना
यदि आपका पार्टनर आपके सामने हमेशा किसी और की तारीफ करता रहता है तो उसके मन में आपके लिए कोई भावनाएं नहीं हैं। इस बात से आपको इसका समझ आ जाना चाहिए कि आपके पार्टनर को आपके में कोई दिलचस्पी नहीं है और आपको उनसे दूरी बना लेनी चाहिए।

खास इवेंट पर नहीं बुलाना
क्या आपका पार्टनर आपको अपने खास मौकों पर नहीं बुलाता है, जैसे- हाउस पार्टी, बर्थ डे पार्टी या डिनर पर। यदि आप ऐसा कुछ महसूस कर रहे हैं तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपको अब अपनी जिंदगी का हिस्सा नहीं समझते हैं और वो आपके लिए गलत है।

आपकी बातें भूल जाना
कई बार ऐसा होता है कि आपको आपके पार्टनर कि हर बात याद रहती है, लेकिन आपका पार्टनर आपकी बातों को याद रखने के बजाय भूल जाता है। ऐसा होना भी एक संकेत है कि आपका पार्टनर आपके लिए सही नहीं है और आपको उनके साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने से पहले सोचना चाहिए।

भावनात्मक रूप से साथ ना देना
क्या आपका पार्टनर आपके बुरे समय में आपका साथ नहीं देता है या फिर आपको भावनात्मक रूप से सपोर्ट नहीं करता है तो इसका मतलब यह है कि वो आपसे प्यार नहीं करता है और आप अपना समय व्यर्थ कर रहे हैं।

पार्टनर के साथ खुश ना होना
यदि आप अपने पार्टनर के साथ रहने के बावजूद हमेशा दुखी रहते हैं या फिर उनकी कोई भी बात आपको किसी प्रकार की खुशी नहीं देती है तो आपके लिए यह एक संकेत है कि आप अपने पार्टनर के साथ खुश नहीं हैं और वो आपके लिए एक सही इंसान नहीं है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App