X

अगर अपने एक्स के साथ रखनी है दोस्ती तो इन 4 बातों का कभी ना करें जिक्र

अपने एक्स-पार्टनर को दोस्त बना पाना बहुत कठिन है। बहुत कम लोग इसे मैनेज कर पाते हैं। एक्स से दोस्ती बनाने के लिए कम्यूनिकेट कर पाना भी बहुतों के लिए मुश्किल है।

अपने एक्स-पार्टनर को दोस्त बना पाना बहुत कठिन है। बहुत कम लोग इसे मैनेज कर पाते हैं। एक्स से दोस्ती बनाने के लिए कम्यूनिकेट कर पाना भी बहुतों के लिए मुश्किल है। कुछ लोग होते हैं जो रिश्ते खत्म होने के बाद भी एक दूसरे से दोस्ती बरकरार रखना चाहते हैं। ऐसे में कुछ रूल्स होते हैं जिन्हें फॉलो करना होता है। तभी ये दोस्ती परवान चढ़ पाती है। आज हम आपको उन कायदों के बारे में ही बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप अपने पूर्व पार्टनर के साथ दोस्ती कायम कर सकते हैं। आइए, जानते हैं कि क्या हैं वे कायदे –

नई लव-लाइफ के बारे में – अपने एक्स के साथ दोस्ती बढ़ाना चाहते हैं तो उससे उसके नए रोमांटिक लाइफ के बारे में बिल्कुल न पूछें। हो सकता है इससे वह असहज महसूस करे या फिर आप ऐसे इमोशन्स फील करने लगें जिसके लिए आप तैयार न हों। ऐसे में आपकी अपने एक्स से दोस्ती खतरे में पड़ सकती है।

आपकी डेटिंग लाइफ के बारे में – आप दोनों के रिश्तों में चाहे जिस वजह से दरारें आयी हों या चाहे जिसने ब्रेकअप की पहल की हो लेकिन आपको अपने एक्स से दोस्ती अगर बचाए रखनी है तो इसके लिए आप उसे अपनी डेटिंग लाइफ के बारे में बताने से परहेज करें। आपके दोस्त को ऐसा नहीं लगना चाहिए कि आप उसे जलाने की कोशिश कर रहे हैं।

पुरानी यादों के बारे में – अपने एक्स के सामने अपनी पुरानी यादों की गठरी खोलकर कभी न बैठें। उसे यह नहीं लगना चाहिए कि आप अभी भी पुरानी यादों में अटके हुए हैं। इससे आपकी अपने एक्स से दोस्ती की सारी कोशिशें खराब हो सकती हैं।

फिर से साथ होने के बारे में – अगर आप अपने एक्स से दोस्ती रखना चाहते हैं तो सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप उसके प्यार से बाहर आ जाएं। अगर आपके दिमाग में फिर से पैच-अप की बातें हैं तो इसका मतलब है कि आप अभी तक उससे अलग नहीं हो पाए हैं। ऐसे में आप दोनों की दोस्ती का कोई चांस नहीं है।