ताज़ा खबर
 

बेटे के बोर्ड में नहीं आए ज्यादा मार्क्स, मां ने जो किया वो सबके लिए एक सीख है

Mother's Post On Her Son Marks: सूफिया ने अपने बेटे के लिए लिखा- खुद पर विश्वास करों और खुद से प्यार करों। सबसे जरूरी बात अपने अंदर की अच्छाई को बनाए रखनी चाहिए।

वंदना सूफिया कटोच अपने बेटों के साथ (Photo: Facebook/Vandana Sufia Katoch)

Mother’s Post On Her Son Marks: जैसा कि हम सभी को पता है कि सीबीएसई, आईसीएसई और स्टेट बोर्ड कक्षा 10 और 12 परीक्षा का रिजल्ट निकल चुका है। हर न्यूज फीड्स पर बस परिक्षा के रिजल्ट की ही चर्चा चल रही है। किसी के बच्चे ने टॉप किया तो वही कोई अच्छे नंबर से पास किया। लेकिन दिल्ली की एक मां, जिसके बेटे ने अपनी कक्षा 10 की परीक्षा में 60% स्कोर किया, वह सोशल मीडिया पर सबका दिल जीत रही हैं। दो लड़कों की मां वंदना सूफिया कटोच ने 6 मई को एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि मझे अपने बेटे पर गर्व था क्योंकि एक्जाम का इतना प्रेशर होने के बावजूद वह पास किया।

वंदना सूफिया ने कहा, “मुझे अपने बेटे पर बहुत गर्व है, जिसने कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में 60% स्कोर किया। हां, उसने 90 प्रतिशत मार्क्स नहीं लाया है, लेकिन इससे यह नहीं बदल जाएगा कि मैं कैसा महसूस कर रही हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि मैंने उसे एक्जाम की तैयारी करते देखा है और कुछ विषयों पर उसे मेहनत करते भी देखा और इसके बाद भी मेरे अनुसार उसने अच्छे नंबर से पास किया। सूफिया ने अपने बेटे के लिए लिखा- खुद पर विश्वास करों और खुद से प्यार करों। सबसे जरूरी बात अपने अंदर की अच्छाई को बनाए रखनी चाहिए।”

 

इस लेख के प्रकाशित होने के बाद से यह पोस्ट को 3.6K शेयर और 900 से अधिक कमेंट्स मिल चुकें हैं। यह पोस्ट काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वंदना ने कहा कि वह अपने बेटे की इस जीत को सेलिब्रेट करेंगी क्योंकि उसने अपना 100% दिया और परिश्रम भी किया। उन्होंने यह भी कहा, “मुझे अपने बेटे और उसकी क्षमताओं पर अटूट विश्वास है। अपने बच्चे की तुलना कभी भी दूसरों के बच्चों से या उनके मार्क्स से नहीं करनी चाहिए। मैं चाहती हूं कि मेरा बच्चा अपनी ताकत का पता लगाए और अपनी रुचि के क्षेत्र में आगे बढ़े।”

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App