ताज़ा खबर
 

शादी के बाद बेटियां मां को क्यों करती हैं याद?

शादी के बाद बेटियां अपनी मां को बहुत याद करती हैं। इसके पीछे कई कारण होते हैं। उन कारणों को आप भी जरूर जान लें ताकि बेटी और मां के कंनेक्शन को समझ पाएं।

सोनम कपूर (Source: sonamkapoor)

बेटियां मां के बहुत करीब होती हैं और शादी होने के बाद उनके बीच का प्यार और जुड़ाव और अधिक बढ़ जाता है। बेटियों के लिए उनकी मां उनकी सबसे अच्छी दोस्त होती हैं। वह अपने दिल की बात बिना किसी झिझक के अपनी मां से कर सकती हैं। यही वजह है कि शादी होने के बाद बेटियां अपनी मां को सबसे ज्यादा याद करती हैं। ऐसा कही ना कही इसलिए भी होता है क्योंकि शादी होने के बाद उनके लिए सब कुछ बहुत नया होता है और उन बातों को शेयर करने वाला कोई नहीं होता है। आइए जानते हैं कि शादी होने के बाद बेटियां अपनी मां को सबसे ज्यादा याद क्यों करती हैं।

देर रात तक बातें करना:
मां और बेटी की बातें कभी खत्म नहीं होती है। उनकी बाते देर रात तक चलती है और जब एक बेटी शादी कर के दूसरे के घर चली जाती है तो वह अपनी मां से की जानें वाली देर रात तक की बातों को मिस करती हैं।

मां के हाथ की चाय:
बेटियों को उनकी मां हर तरह की खुशी देती हैं। जब बेटियां अपनी मां के पास होती हैं तो उन्हें रोज सुबह बेड पर से उठने के पहले चाय मिलती है। यदि मां को पता होता है कि सुबह की चाय से उनकी बेटी की नींद खुलेगी तो वह जरूर देती हैं। ससुराल जानें के बाद यह चीज संभव नहीं हो सकती है।

मां का डांटना:
मां डाटना भले ही बुरा लगता हो, लेकिन उसमें होने वाला प्यार बहुत ही अमुल्य होता है। शादी के बाद जब बेटी पति के घर चली जाती है तो उन्हें अपनी मां की डांट बेहद याद आती है। ससुराल आने के बाद मां की डांट मिलनी बंद हो जाती है क्योंकि मां को कही ना कही लगता है कि उनकी बेटी बड़ी हो गई है।

कपड़ों के बारे में:
जब बेटियां अपनी मां के पास होती हैं तो वह कुछ भी पहनती हैं तो अपनी मां की सलाह जरूर लेती हैं। वो उनसे जरूर पूछती हैं कि उनपर क्या अच्छा लगता है और क्या नहीं। लेकिन पति के घर जानें के बाद वह अपनी मां से इस बारे में नहीं पूछ पाती हैं और इस बात को वह बहुत याद करती हैं।

 

Next Stories
1 नोटिस करें ये बातें तो समझ जाइए, स्‍वार्थी है आपका पार्टनर
2 बेटी के नई जिंदगी शुरू करने से पहले सिखाएं यह बातें, शादीशुदा जिंदगी में आएंगी काम
3 इन बातों का ध्यान रख अपनी बेटी के लिए बन सकते हैं दुनिया के सबसे बेस्ट पापा
ये पढ़ा क्या?
X