ताज़ा खबर
 

मां और बेटी का रिश्ता होता है अटूट, साथ में जरूर करें ये चीजें

Mother-Daughter Relationship: एक बेटी अपनी मां को बहुत आसानी से अपने दिल की बात बता देती है, बिना इस डर के कि कही उसे कोई जज तो नहीं करेगा।

आलिया भट्ट अपनी मां के साथ (Source: Alia Bhatt Instagram)

Mother-Daughter Relationship: मां और बेटी का रिश्ता हर रिश्ते से सबसे ऊपर होता है। यह एक ऐसा रिश्ता होता है जहां एक बेटी को स्वार्थरहित प्यार मिलता है। एक मां अपने बच्चों को बिना किसी उम्मीद के प्यार करती है। मां और बेटी का रिश्ते में कही ना कही एक दोस्ती का रिश्ता भी होता है। एक बेटी अपनी मां को बहुत आसानी से अपने दिल की बात बता देती है, बिना इस डर के कि कही उसे कोई जज तो नहीं करेगा। इस संबंध को और मजबूत बनाने के लिए मां और बेटी को बहुत से ऐसे काम हैं जिसे साथ में करना चाहिए। इससे अधिक समय साथ बिताने का मौका भी मिलेगा।

शॉपिंग पर जाना:
मां और बेटी को एक-दूसरे के पसंद-नापसंद का अच्छे से पता होता है। ऐसे में एक साथ शॉपिंग जाना सही साबित हो सकता है। चीजें खरीदना आसान हो सकता है। साथ ही ऐसा करने से साथ में समय बिताने का वक्त भी मिलता है।

साथ में खाना बनाएं:
एक मां को हमेशा अपनी बेटी को खाना बनाना सिखाना चाहिए। इसलिए जब भी आप खाना बनाए तो अपनी बेटी को साथ रखने की कोशिश करें। ऐसा करने से वह खाना बनाना भी सिख जाएगी और आपको अपनी बेटी के साथ समय बिताने का वक्त भी मिल जाएगा।

पिकनिक पर जाएं:
साथ समय बिताने का यह भी एक अच्छा विकल्प होता है। आप अपनी बेटी के साथ पिकनिक पर जाएं। उनके पसंद की खाने की चीजें ले जाएं। ऐसा करने से आपकी खुशियां और बढ़ जाएगी। इसके अलावा आप एक छोटी रोड ट्रीप भी प्लान कर सकते हैं।

गाना और डांस क्लास ज्वाइन करें:
कई मां और बेटी होती हैं जिन्हें साथ में गाना गाना और डांस करना बेहद पसंद होता है। ऐसे में आप दोनों एक साथ गाना और डांस क्लास ज्वाइन कर सकती हैं। यदि आपकी मां को शर्म आती है तो आप उन्हें अपने साथ ले जाएं। आपको अपनी मां को सहज बनाने के लिए उनके साथ गाना और डांस करने की कोशिश करनी चाहिए।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App