ताज़ा खबर
 

ब्रेकअप होने के बाद भी एक्स से बात होती है, तो भूलकर भी ना करें ये चीजें

Relationship goals: यदि आप भी अपने एक्स से बात करते हैं तो आपको बहुत सोच-समझकर उनसे बात करनी चाहिए। इसलिए अपने एक्स को मैसेज करते वक्त बातों का ध्यान रखें।

रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ

Relationship goals: ब्रेकअप कई लोगों के लिए आसान होता है तो कई के जीवन पर इसका गहरा असर पड़ता है। कई अपने पार्टनर से किसी प्रकार का कोई कॉन्टैक्ट नहीं रखते हैं तो कई बातचीत करते हैं। अपने एक्स से बात करना बुरा नहीं होता है लेकिन यदि आपके मन में उनके लिए किसी प्रकार की कोई भावना है तो आपको उसे बताना नहीं चाहिए। खासतौर पर तब जब आपका एक्स आपसे सिर्फ एक दोस्त की तरह बात कर रहा हो। कई बार इस परिस्थिति के कारण खुद को संभालना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में यदि आप भी अपने एक्स से सिर्फ दोस्त बनकर बात करना चाहते हैं तो आपको कई बातों का ध्यान रखने की जरूरत है।

अपने दुख के बारे में ना बताएं:
अपने एक्स को कभी भी अपने अंदर चल रही बातों का पता ना चलने दें और ना ही उनसे अपने दुख शेयर करें। ऐसा करने से हो सकता है वो आपकी भावनाओं को ना समझें और आपका दुख बढ़ जाए।

आप उनको मिस किए, इस बात को ना बताएं:
अपने एक्स को इस बात की जानकारी कभी भी नहीं देनी चाहिए कि आप अभी भी उन्हें याद करते हैं। इससे उन्हें ऐसा लग सकता है कि आप उन्हें अपनी जिंदगी में वापस लाना चाहते हैं। इसलिए अपनी भावनाओं को कंट्रोल करें।

अपने जीवन के बारे में ना बताएं:
अपने जीवन से जुड़ी बातों में अपने एक्स को कभी भी नहीं बताना चाहिए। यदि वो आपको सिर्फ एक दोस्त मानते हैं तो वो आपके बातों को नहीं समझेंगे और ना ही आपके दुख को बांट पाएंगें।

जलाने की कोशिश ना करें:
अपने एक्स के सामने कभी किसी और लड़ने का नाम बार-बार ना लें। ऐसे में उन्हें समझ आ सकता है कि शायद आप उन्हें जलाने की कोशिश कर रहे हैं। हो सकता है वो आपकी बात को गलत तरीके से ले लें।

(और Lifestyle News पढ़ें)

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App