ताज़ा खबर
 

गर्लफ्रैंड या बॉयफ्रैंड से कभी भी नहीं बोलें ये झूठ, टूट सकता है रिश्ता!

Relationship Tips in Hindi: अगर किसी लड़की या लड़के से कमिटेड हैं या आपकी शादी हो चुकी है तो किसी दूसरे व्यक्ति से रिश्ता रखना ठीक नहीं है। अगर आपका किसी और के साथ अफेयर हैं तो अपने पार्टनर को इसके बारे में बता दें और अगर आप शादी के बंधन में बंधने वाले हैं तो शादी से पहले जरुर बता दें, नहीं तो भविष्य में कोई बड़ी दिक्कत हो सकती है।

अगर आपका किसी और के साथ अफेयर हैं तो अपने पार्टनर को इसके बारे में बता दें और अगर आप शादी के बंधन में बंधने वाले हैं तो शादी से पहले जरुर बता दें, नहीं तो भविष्य में कोई बड़ी दिक्कत हो सकती है।

रिश्ते हमेशा विश्वास पर टिके होते हैं और अगर आप उसमें झूठ बोलने लगते हैं तो रिश्तों में खटास आना शुरू हो जाती है, इसलिए कहा जाता है कि कभी भी रिश्ते में झूठ नहीं बोलना चाहिए। वैसे तो किसी भी रिश्ते को बनाने के लिए झूठ बोलना ठीक नहीं है, लेकिन कई ऐसे झूठ होते हैं जो कि बिल्कुल भी नहीं बोलने चाहिए। इससे एक बार तो रिश्ते बन जाते हैं, लेकिन बाद में बड़ी मुश्किल हो जाती है।

किसी और रिलेशन के बारे में ना छुपाएं- अगर किसी लड़की या लड़के से कमिटेड हैं या आपकी शादी हो चुकी है तो किसी दूसरे व्यक्ति से रिश्ता रखना ठीक नहीं है। अगर आपका किसी और के साथ अफेयर हैं तो अपने पार्टनर को इसके बारे में बता दें और अगर आप शादी के बंधन में बंधने वाले हैं तो शादी से पहले जरुर बता दें, नहीं तो भविष्य में कोई बड़ी दिक्कत हो सकती है।

पैसों को लेकर ना बोले झूठ- वित्तीय हैसियत से संबंधित झूठ दिखाना भी गलता है। कई लोग पैसों को लेकर कहते हैं कि मैं बहुत अमीर हूं और मेरे पास इतना पैसा है कि मेरी सात पीढियां बैठ कर खा सकती है। पैसों के जरिए लड़कियों को आकर्षित करना बेकार है और इस पैतरे से केवल लालची लड़कियां आपके करीब आएंगी। अगर आप सच में किसी से रिश्ता जोड़ना चाहते हैं तो हैसियत के मामले में झूठ ना बोलें।

पारिवार को लेकर झूठ- कई बार हम किसी से रिश्ते बनाने के लिए कुछ ज्यादा ही झूठ बोल देते हैं। परिवार से जुड़े सच के बारे में कुछ दिनों बाद तो पता चल ही जाता है, इसलिए कभी भी ऐसा ना करें। जब किसी को बाद में पता चलता है तो पार्टनर के लिए विश्वास कम हो जाता है, जोकि बहुत गलत है।

बीमारी से जुड़ा झूठ- बीमारी से जुडा झूठ कुछ बीमारियां जान लेकर दम लेती हैं और कुछ जिंदगी भर तक जुडी रहती हैं। यदि आप किसी ऐसी बीमारी से पीडित हैं जो पीढी दर पीढी चली आ रही है तो अपने पार्टनर को इसके बारे में बताना बेहद जरूरी है।

झूठ बोलने की आदत- कभी कभी झूठ बोलना ठीक होता है, लेकिन अगर आप हर बात पर झूठ बोलेंगे तो पार्टनर के मन पर गलत असर पड़ेगा। धीरे धीरे शायद वो आपकी कोई बात पर विश्वास ना करें और हर बात की पहले पड़ताल करे, इसलिए कभी भी ऐसा ना करें। जिस रिश्ते की बुनियाद झूठ पर रखी गई हो वह रिश्ता ज्यादा देर तक नहीं चलता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App