ताज़ा खबर
 

समय-समय पर ये बदलाव कर बनाए रख सकते हैं रिश्तों की मिठास

बहुत से रिश्तों में ऐसा देखा जाता है कि वक्त बीतने के साथ-साथ उनमें लगाव कम होता जाता है। इसके पीछे जो भी कारण हो लेकिन इससे रिश्तों में कड़वाहट आने की संभावना ज्यादा होती है।

photo: freepik.com

बहुत से रिश्तों में ऐसा देखा जाता है कि वक्त बीतने के साथ-साथ उनमें लगाव कम होता जाता है। इसके पीछे जो भी कारण हो लेकिन इससे रिश्तों में कड़वाहट आने की संभावना ज्यादा होती है। ऐसे में रिश्तों की मिठास अगर बरकरार रखनी है तो आपको खुद में कुछ न कुछ बदलाव करते रहने पड़ेंगे। इसी से संबंधित कुछ टिप्स आज हम आपके लिए लेकर आए हैं। इन्हें इस्तेमाल कर आप अपने रिश्तों में नयापन बरकरार रख सकती हैं।

महक से जीतें दिल – दुनिया में शायद ही कोई व्यक्ति हो जिसे अच्छी खुशबू न पसंद हो। खुशबू और आकर्षण के इस संबंध को समझिए और अपने पार्टनर का पसंदीदा परफ्यूम इस्तेमाल करना शुरू कीजिए। इतना ही नहीं कभी-कभी उन्हें सरप्राइज देने के लिए कमरे को उनके पसंदीदा फूलों से सजाइए।

पार्टनर के हिसाब से तैयार हों – सप्ताह में एक दिन अपने पार्टनर की पसंद के मुताबिक तैयार हों। रूटीन ड्रेसेस की जगह नई स्टाइलिश ड्रेसेस ट्राइ करें। ड्रेस से मेल खाता लाइट मेकअप करें। नया हेयर स्टाइल बनाएं। इससे आपके पार्टनर दिन भर की थकान भूलकर आपकी ओर खिंचे चले आएंगे।

फिट रहें – फिट और आकर्षक शरीर आपके बीच प्यार बढाने में काफी मदद कर सकता है। दिन में किसी भी समय थोडा-सा एक्सरसाइज करें। एक्सरसाइज के साथ-साथ अपने खानपान पर भी आपको ध्यान देना होगा। फिट और स्लिम बॉडी के लिए आपको तली-भुनी चीजों तथा फास्ट फूड से दूरी बनानी होगी। हरी ‌सब्जियां, मौसमी फल, ड्राइ फ्रूट आदि को अपनी डाइट में शामिल करें।

कम्यूनिकेशन स्किल सुधारें – शोध बताते हैं कि बातचीत में निपुण महिलाओं के प्रति पुरुष जल्दी आकर्षित होते हैं। इसलिए अपनी कम्यूनिकेशन स्किल सुधारने पर भी ध्यान दें। हमेशा अपनी बात सलीके से रखें। ऐसी कोई बात न कहें जिससे या तो वे परेशान हों या उनके दिमाग में आपकी नकारात्मक छवि बने। अगर वे किसी बात से तनाव में हैं तो उनकी परेशानी सुनें। उससे बाहर आने के तरीके उन्हें सुझाएं।

https://www.jansatta.com/lifestyle/weight-loss-gain-hindi/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App