ताज़ा खबर
 

बिना शर्त प्यार का संकेत होती हैं आपके पार्टनर की ये 6 आदतें

रिलेशनशिप में आने के बाद भी बहुत से लोगों को इस बात की आशंका होती है कि जिसके साथ वह प्यार में है वह क्या उनके लिए सही है?
प्रतीकात्मक चित्र

रिलेशनशिप में आने के बाद भी बहुत से लोगों को इस बात की आशंका होती है कि जिसके साथ वह प्यार में है वह क्या उनके लिए सही है? आजकल की जीवनशैली में विश्वसनीय साथी मिलना भी किस्मत की बात होती है। स्वार्थ और आकर्षण की बुनियाद पर बने रिश्ते अक्सर ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाते और बहुत जल्दी ही दम तोड़ देते हैं। ऐसे में यह पहचानना कि जिससे आप प्यार करते हैं वह भी आपको बिना शर्त, बिना स्वार्थ प्यार करता है, बेहद मुश्किल काम है। कुछ ऐसे टिप्स हैं जो इसमें आपकी मदद कर सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में बताने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं कि आप कैसे पता लगा सकती हैं कि आप सही बंदे के साथ रिलेशनिप में हैं।

1. अगर आपका पार्टनर आप पर गर्व करे, हर कदम पर आपको प्रोत्साहित करे तो इसका मतलब है कि वह आपसे बिना शर्त प्यार करता है। ऐसे में वह आपके चाय बनाने से लेकर ऑफिस की मीटिंग्स मैनेज करने तक के आपके काम की तारीफ करता है।

2. ऐसा हो सकता है कि वह आपको हमेशा आकर्षक गिफ्ट्स न देता हो लेकिन वह अपना प्यार अलग तरीके से जाहिर कर सकता है। जैसे- बिना वजह वह आपके लिए आपका पसंदीदा खाना बनाकर आपको खिलाए।

3. वह आपको कभी जज नहीं करता हो। आपके ज्यादा खा लेने पर, आपके चलने की स्टाइल, आपकी जीवनशैली को जज करने की बजाय वह उसे खुशी-खुशी स्वीकार करता हो तो समझ लीजिए कि आप सही बंदे के साथ रिलेशनशिप में हैं।

4. वह अपने ऑफिस या कॉलेज के कामों को घर पर न लाए और आपके साथ कुछ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने की कोशिश करे तो यह भी संकेत है कि वह आपसे बेहद प्यार करता है।

5. आपके दोस्तों और परिवार के लोगों से तब भी आपकी तारीफ करता हो जब आप वहां मौजूद न हों तो समझिए कि आप सही रिलेशनशिप में हैं।

6. उसे आपके दोस्तों और परिजनों से कोई दिक्कत न हो और वह उन्हें भी अपने दोस्तों और परिजनों की तरह सम्मान और प्यार देता हो तो यह भी एक बिना शर्त प्यार की निशानी है।


Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App