ताज़ा खबर
 

सिंगल मदर करिश्मा कपूर रखती हैं अपने बच्चों का इस तरह ध्यान

Karishma Kapoor parenting tips: करिश्मा कपूर एक सिंगल मदर हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने बच्चों का बहुत अच्छे से ध्यान रखा। आप भी उनके सिख सकती हैं कि कैसे अपने बच्चों को अच्छी परवरिश दें।

करिश्मा कपूर (Source: karishma kapoor/@therealkarismakapoor)

Karishma Kapoor parenting tips: करिश्मा कपूर एक बेहद बेहतरीन एक्ट्रेस तो रही ही हैं, साथ ही एक बहुत ही सपोर्टिव और केयरिंग मदर भी हैं। हालांकि वह सिंगल मदर हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने बच्चों का बहुत अच्छी तरह ध्यान रखा है। एक इंटरव्यू में करिश्मा ने कहा था कि हर मां कि तरह वह भी चाहती हैं कि उनके बच्चे को अच्छी परवरिश मिलें और उनके बच्चे अपने जीवन में सफल बनें। उन्होंने बताया कि सिंगल मदर होने की वजह से उन्हें थोड़ी परेशानी तो जरूर हुई लेकिन इसका असर उन्होंने अपने बच्चों पर कभी भी नहीं पड़ने दिया। आप भी करिश्मा कपूर से एक अच्छी मां बनने के बारे में सिख सकती हैं।

बच्चों पर ध्यान दें:
करिश्मा कपूर अपने बच्चों का बहुत अच्छी तरह ध्यान रखती हैं। वह अपने बच्चों की डेली रूटीन पर नजर रखती हैं। साथ ही उन्होंने अपने बच्चों का खाने, सोने, खेलने और सुबह उठने का एक निश्चित समय भी तय कर रखा है। ऐसा करने से बच्चे अनुसाशित रहते हैं।

बच्चों का ना डांटें:
करिश्मा कपूर कभी भी अपने बच्चों की गलती पर उन्हें डांटती नहीं हैं। उनका ऐसा मानना है कि बच्चे हो या बड़ें हर कोई अपनी गलती से ही सिखता है। अगर आपका बच्चा कोई गलती कर रहा है तो आपको उन्हें समझाने की जरूरत है।

झूठ बोलने से बचाएं:
करिश्मा कपूर अपने बच्चों को हमेशा सच बोलना सिखाती हैं। वह उन्हें बताती हैं कि अगर वह एक झूठ बोलेंगे तो उसे छिपाने के लिए और झूठ बोलना पड़ेगा और ऐसा करते-करते कब हर बात पर झूठ बोलने की आदत हो जाएगी पता भी नहीं चलेगा।

बच्चों के दोस्त बनें:
बच्चों के मन की बात समझने के लिए आपको उनकी मां नहीं बल्कि एक दोस्त बनने की जरूरत है। इसलिए करिश्मा अपने बच्चों के साथ एक दोस्त की तरह रहती हैं और यही वजह है कि उनके बच्चे उनसे अपने मन की हर बात बताते हैं।

(और Lifestyle News पढ़ें)

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अजय देवगन और काजोल जैसा रिलेशनशिप चाहिए, तो रखें इन बातों का हमेशा ध्यान
2 हर मुसीबत में साथ खड़े रहते हैं शाहरुख और गौरी खान, आप भी इनसे सीख सखते हैं रिश्ते निभाने की कला
3 ऋतिक से अरबाज तक झेल रहे तलाक का दर्द, इन बातों पर अमल कर रिश्ते टूटने के खतरे को कर सकते हैं कम
ये पढ़ा क्या?
X