ताज़ा खबर
 

ये सात बातें करती हैं इशारा कि अब आप दोनों के बीच नहीं बचा प्यार

किसी भी रिश्ते में आप दोनों के बीच जब तक प्यार रहता है तो आप झगड़े और विवादों के बाद भी रिश्ते को निभा सकते हैं लेकिन प्याप के बिना रिश्ते को निभाना मुश्किल हो जाता है।

Author नई दिल्ली। | October 31, 2018 1:34 PM
संकेतात्मक चित्र।

अगर आप किसी रिश्ते में है, चाहे फिर ये शादी हो, प्यार हो, लिव-इन आदि, हर एक रिश्ता केवल प्यार पर ही चिक सकता है। अगर आप दोनों के बीच प्यार है तो आप किसी भी तरह की समस्या का सामना कर सकते हैं। प्यार होने पर अगर आप दोनों के बीच झगड़ा भी हो जाता है तो भी आप इसे हैंडल कर सकते हैं। लेकिन प्यार कम होने पर आप दोनों के बीच की छोटी सी अनबन भी बड़ी मुसीबत बन जाती है।

कमियां बताना
जब आप एक-दूसरे से प्यार करते हैं तो आप एक-दूसरे की कमियों में भी अच्छाईयां तलाश लेते हैं। हालांकि इसके विपरीत आप एक दूसरे में कमियां निकाल रहें है तो आपके बीच प्यार कम हो गया है।

भावनाओं को अनदेखा करना
आप एक-दूसरे की भावनाओं को अनदेखा करने लगे हैं और एक-दूसरे की भावनाओँ के समझने की कोशिश नहीं करते हैं तो आप दोनों के बीच प्यार खत्म हो रहा है।

सपनों की परवाह ना करना
जब आप प्यार में होते हैं तो आपके लिए आपके पार्टनर के सपने उतने ही महत्व रखते हैं जितना कि आपके लेकिन प्यार कम होने पर आप दोनों एक-दूसरे के सपनों की परवाह करना छोड़ देते हैं।

झूठ बोलना
रिश्ते में होने पर प्यार के साथ-साथ भरोसा होना भी जरुरी है। अगर आपके बीच प्यार कम हो जाता है तो आप अपने पार्टनर से या आपका पार्टनर आपसे झूठ बोलना शुरु कर देते हैं।

सम्मान ना करना
रिश्ते में सम्मान बेहद जरुरी है। अगर आपके पार्टनर ने आपका सम्मान करना बंद कर दिया है या वह आपके आत्म-सम्मान को अक्सर ठेस पहुंचाता है तो उसके दिल में आपके लिए प्यार कम हो गया है।

बातों में दिलचस्पी ना लेना
जब आपका पार्टनर आपसे प्यार करना कम कर देता है तो वह आपकी बातों में दिलचस्पी नहीं लेता। आप जब भी उनसे बात करेंगे तो उनका ध्यान कहीं और रहेगा।

समय ना देना
आपके साथ समय बिताने के बजाय वो घर से बाहर दोस्तों के साथ, पार्टी करने या ऑफिस में अधिक देर तक रहने में समय बिताते हैं। इससे पता चलता है कि वो आपसे प्यार नहीं करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App