ताज़ा खबर
 

Sachin Tendulkar ऐसे रखते हैं अपने परिवार का खास ध्यान, सेलिब्रिटी स्टेटस को नहीं बनने देते बाधा

Sachin Tendulkar relationship tips: एक इंटरव्यू के दौरान सचिन ने बताया था कि वह अपने परिवार को बेहद प्यार करते हैं और हमेशा अपने व्यस्त जीवन से कुछ समय निकालकर अपने परिवार के साथ रहते हैं।

सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ (Source: Sachin Tendulkar Instagram )

Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर को ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ के नाम से जाना जाता है। सचिन जितने अच्छे क्रिकेटर हैं उतने ही अच्छे इंसान भी हैं। इतने पॉपुलर क्रिकेटर होने के बावजूद सचिन काफी डाउन टू अर्थ हैं। वह कभी भी किसी विवाद में नहीं आते हैं। सचिन अपनी सेलिब्रिटी स्टेटस को कभी भी अपने परिवार के बीच में नहीं आने देते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि वह अपने परिवार को बेहद प्यार करते हैं और हमेशा अपने व्यस्त जीवन से कुछ समय निकालकर अपने परिवार के साथ रहते हैं। साथ ही उनका बेहद अच्छी तरह ध्यान भी रखते हैं।

परफॉर्मेंस प्रेशर नहीं आने देना:
जैसा कि हम सभी को पता है कि सचिन कितने अच्छे क्रिकेटर हैं। उनका बेटा भी क्रिकेट खेलता है। ऐसे में सचिन ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि उनके बेटे पर उनके पिता जैसा खेलना का प्रेशर नहीं होना चाहिए। वह अपने तरीके से क्रिकेट खेलेगा और उससे मेरे जैसी उम्मीद ना रखी जाए तो बेहतर होगा।

परिवार के साथ समय बिताना:
सेलिब्रिटी क्रिकेटर ने कबूल किया कि वह अपने बच्चों के जन्मदिन, और उनसे जुड़े कई खास ओकेजन को अटेंड नहीं कर पाते थे। लेकिन रिटायरमेंट के बाद उन्होंने खुद से वादा किया था कि अब वह अपना पूरा समय अपने बच्चों और अपने परिवार को देंगे। अपने परिवार वालों से साथ हॉलीडे पर भी जाएंगें और क्वालिटी टाइम बिताएंगें।

पत्नी के लिए प्यार व्यक्त करना:
सचिन ने इंटरव्यू में कहा कि वह अपनी पत्नी से बेहद प्यार करते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी पत्नी उनके साथ हर परिस्थिति में खड़ी रहती हैं। इसके अलावा सचिन ने बताया कि अंजली ने मेरे बच्चों को एक बेहद परवरिश भी दी है और हमेशा बच्चों को संभालने में उनका साथ भी दिया है।

सभी का ध्यान रखना:
सचिन अपने माता-पिता, भाई-बहनों और कोच के प्रति हमेशा अपने प्यार को दर्शाते हैं। वह हमेशा इस बात को स्वीकार करते हैं कि आज वह जिस भी मुकाम पर हैं इन लोगों के कारण ही हैं। उनके 24 साल के करियर में इन लोगों का बेहद हाथ है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X