ताज़ा खबर
 

अगर गर्लफ्रेंड या पत्नी के साथ ऐसा करें व्यवहार, तो हमेशा जिंदा रहेगी लव लाइफ!

Relationship Tips in hindi: आप चाहे शादी के बंधन में बंध गए हो या शादी से पहले किसी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से रिश्ता बना रखा हो, लेकिन कई ऐसी चीजें होती हैं जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए, जिससे आपका रिश्ता बिना किसी झगड़े के बना रहता है।

(तस्वीर प्रतीक के तौर पर इस्तेमाल की गई है)

आप चाहे शादी के बंधन में बंध गए हो या शादी से पहले किसी गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से रिश्ता बना रखा हो, लेकिन कई ऐसी चीजें होती हैं जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए, जिससे आपका रिश्ता बिना किसी झगड़े के बना रहता है। इन बातों का ध्यान रखने से ना ही आपके बीच झगड़ा होगा और ना ही कभी भी रिश्ते में कोई दरार पड़ेगी। आइए जानते हैं वो कौनसी बातें हैं जो कि हर लड़के और लड़की को ध्यान में रखनी चाहिए।

-हर रोज सुबह के समय थोड़ा सा टाइम अपने साथी के साथ अवश्य बिताएं, क्योंकि सुबह के समय साथ में बिताया गया दस मिनट का क्वालिटी टाइम दिन के साठ मिनट से अधिक महत्वपूर्ण होता है। सुबह के समय मन भी शांत होता है और पूर्ण आराम की अवस्था में होता है। इस दौरान महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने से लेकर हल्की-फुल्की चर्चा भी की जा सकती है।

-आप अपने पार्टनर के साथ रहते हैं या नहीं रहते हैं, लेकिन किसी ना किसी तरह से अपने पार्टनर के काम में मदद करें। अगर आप किचन में मदद कर सकते हैं तो किचन में करें, नहीं तो घर के काम में थोड़ी सी मदद करें। वहीं लड़कियां पुरुषों के ऑफिस या और किसी काम में मदद करें, ऐसा करने से पार्टनर के बीच प्यार बढ़ता है।

-वैसे तो यह सही कहा गया है कि बीती बातों पर चर्चा नहीं करनी चाहिए, लेकिन यदि बीती बातें मन में खुशी का संचार करती हों तो ऐसी बीती बातों पर अवश्य चर्चा करें। ऐसी मेमोरी लेन पर जाना फायदेमंद रहता है, जहां की बातें आप दोनों के मूड को फ्रेश कर देती हों। ये बातें शादी के पहले की भी हो सकती हैं और बाद की भी।

-क्या आपको याद है कि वास्तव में आपने अपने साथी की दिल से कब तारीफ की थी? यदि आपका जवाब हां है तो तब तो कोई बात नहीं, लेकिन यदि आपको यह बात याद नहीं आ रही है तो थोड़ा सचेत हो जाएं। साथी की तारीफ करने से आपसी संबंधों में और मजबूती आती है। इसलिए समय-समय पर उसके बनाए भोजन की, उसके ड्रेसिंग सेंस की, उसके मेकअप की प्रशंसा अवश्य करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App