ताज़ा खबर
 

ऑनलाइन पार्टनर ढूंढने से पहले जरूर ध्यान रखें ये 5 बातें

इंटरनेट और स्मार्ट फोन्स के इस दौर में शॉपिंग से लेकर रिलेशनशिप बनाने तक की चीजें ऑनलाइन होने लगी हैं। देश के कई शहरों में ऑनलाइन पार्टनर्स चुनने का चलन तेजी से बढ़ा है।

प्रतीकात्मक चित्र

इंटरनेट और स्मार्ट फोन्स के इस दौर में शॉपिंग से लेकर रिलेशनशिप बनाने तक की चीजें ऑनलाइन होने लगी हैं। देश के कई शहरों में ऑनलाइन पार्टनर्स चुनने का चलन तेजी से बढ़ा है। इससे सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि आप पार्टनर चुनने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह से पूरी पड़ताल कर लेते हैं। लेकिन इन सबमें कई बार ऐसे भी मामले आते हैं जिनमें धोखा, पैसे ऐंठना आदि जैसी चीजें शामिल होती हैं। लड़कियों के साथ अक्सर ऐसे मामले देखने को मिलते हैं। ऐसे में उन्हें खासतौर पर सतर्क रहने की जरूरत है। ऑनलाइन पार्टनर बनाने से पहले आपको कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए। जिससे इस तरह की समस्या न आए। आइए, जानते हैं कि वे कौन सी सावधानियां हैं जो ऑनलाइन पार्टनर बनाने से पहले आपको जरूर जान लेनी चाहिए –

1. पर्सनल चीजें शेयर करने में जल्दबाजी – ऑनलाइन पार्टनर बनाते वक्त यह बात खासतौर पर ध्यान देने वाली है कि आप सामने वाले से इम्प्रेस होकर जल्दी से अपनी पर्सनल चीजें जैसे – घर का पता, फोन नंबर आदि बिल्कुल शेयर ना करें। । ऐसा करने से आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। साथ ही शुरुआत में सावधानी से सीमित दायरे में रहकर चैट करें।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64GB Black
    ₹ 16999 MRP ₹ 17999 -6%
    ₹0 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14850 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

2. फोटो शेयर न करें – जब तक सामने वाले को पूरी तरह से जान-पहचान न लें तब तक अपनी फोटो शेयर न करें। इसके अलावा कोशिश करें कि ऑनलाइन रिश्ते को ज्यादा गंभीरता से न लें।

3. पहली मुलाकात – ऑनलाइन डेटिंग से मिले पार्टनर से मिलने जा रही हैं तो अपने साथ किसी रिश्तेदार या फिर किसी विश्वसनीय मित्र को जरूर ले जाएं। साथ ही मुलाकात के लिए सार्वजनिक जगहों का चयन करें।

4. संभल कर लें शादी का फैसला – ऑनलाइन डेटिंग के बाद अक्सर ऐसे मामले सुनने में आते हैं जिसमें शादी के नाम पर लोगों से ठगी की जाती है। ऐसी स्थितियों से बचने के लिए जरूरी है कि काफी सोच-समझकर और जांच-पड़ताल कर शादी का फैसला करें।

5. चैटिंग में रखें ध्यान – किसी से भी ऑनलाइन चैटिंग करते वक्त ध्यान रखें कि इसे कोई भी ऐसी बातें न लिखें जिसका बाद में वो गलत इस्तेमाल कर सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App