ताज़ा खबर
 

Shahid Kapoor बता रहे हैं पेरेंटिंग से जुड़ी कुछ जरूरी बातें, आप भी रखें ध्यान

Shahid Kapoor parenting tips: शाहिद कपूर एक अच्छे एक्टर होने के साथ-साथ एक अच्छे और आदर्श पिता भी हैं। शाहिद और मीरा अपने दोनों बच्चों का बेहद ध्यान रखते हैं और उनकी हर खुशी के बारे में भी सोचते हैं।

शाहिद कपूर (Source: Shahid Kapoor/@shahidkapoo)

Shahid Kapoor: 38 साल के शाहिद कपूर दो बच्चों के पिता हैं। वह अपने बच्चों का बेहद ध्यान रखते हैं और अपनी पत्नी मीरा राजपूत का भी बच्चों को संभालने में मदद करते हैं। एक इंटरव्यू में शाहिद कपूर ने बताया कि वह अपने बच्चों का किस प्रकार ध्यान रखते हैं। इतने बड़े स्टार होने के बावजूद वह अपने बच्चों को समय देते हैं और एक अच्छे पिता होने का पूरा फर्ज भी निभाते हैं। इसके अलावा उन्होंने कुछ ऐसी बातें भी बताई जिससे आप भी अपने बच्चों के आदर्श पिता बन सकते हैं और उन्हें व्यस्त होने के बावजूद भी अपना समय दे सकते हैं। आइए जानते हैं शाहिद कपूर से कि किस प्रकार वह इतने बड़े स्टार होने के बावजूद अपने बच्चों का ध्यान रखते हैं।

पूरा समय देना:
हालांकि शाहिद अक्सर अपनी फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त रहते हैं लेकिन वह इस बात को कभी भी नहीं भूलते हैं कि उनके बच्चे भी हैं। व्यस्त जीवन से हमेशा वह अपने बच्चों के लिए समय निकालते हैं और उनका पसंद की चीजें उनके साथ करते हैं।

बच्चों को समझाना:
शाहिद और मीरा के दो बच्चे हैं। वह दोनों अपने बड़े बच्चों को छोटे को संभालने के बारे में बताने की कोशिश करते हैं। हालांकि उनकी पहली बच्ची सिर्फ 2 साल की है और 2 साल के बच्चों को समझाना थोड़ा मुश्किल होता है। लेकिन जैसा कि हमें पता है कि बच्चे अपने माता-पिता के एक्शन को देखकर भी बहुत कुछ सिखते हैं और शाहिद और मीरा इसी की कोशिश करते हैं।

परिवार को बैलेंस करना:
शाहिद और मीरा में उम्र का काफी फर्क है। इसलिए शाहिद हमेशा बच्चों को संभालने में मीरा का साथ देते हैं। वह दोनों बहुत अच्छी तरह एक-साथ मिलकर अपने बच्चों का ध्यान रखते हैं। अपने बच्चों की हर छोटी-बड़ी चीजों का ख्याल रखते हैं और अपने बच्चों को एक अच्छी परवरिश देने की कोशिश करते हैं।

एक्टर और पिता? क्या है ज्यादा आसान?
इंटरव्यू के दौरान शाहिद से पूछा गया कि एक्टर और पिता क्या है आपके लिए अधिक आसाना? शाहिद जवाब दिया कि, ‘दोनों अपने-अपने जगह बहुत डिमांडिंग है। मैं अपनी बेटी मीशा के लिए कितनी रात जगा रहा हूं ताकि उसे किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो।’

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App