ताज़ा खबर
 

केवल महिलाएं ही नहीं, शादी के बाद पुरुष भी करते हैं इन बदलावों का सामना

शादी के बाद पुरुषों की जिंदगी काफी बदल जाती है और उन्हें हर एक छोटी-छोटी चीजों का ध्यान रखना पड़ता है ताकि उनकी शादीशुदा जिंदगी में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना आए।

रितेश देशमुख और जेनेलिया (Source: Social Media)

शादी के बाद जीवन में बहुत से परिवर्तन आते हैं और यह परिवर्तन पुरुष और महिला दोनों के लिए होता है। शादी के बाद के इन बदलावों के कारण कई लोग शादी करने से भी घबराते हैं। कई लोग शादी के लिए तैयार होते हैं तो कई इस बात को लेकर परेशान रहते हैं। लोगों का ऐसा मानना है कि शादी के बाद सिर्फ महिलाओं की जिंदगी बदल जाती है, लेकिन ऐसा नहीं है पुरुषों की जिंदगी में भी कई बदलाव आते हैं। पुरुषों को इन बदलावों को अपनाने में थोड़ा समय लगता है क्योंकि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं होती है कि शादी करने के बाद उनके जिंदगी में क्या बदलाव आएगी। इसलिए हर पुरुष को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि शादी के बाद उनकी जिंदगी में क्या बदलाव आएगा।

अचानक जिम्मेदारी आना
शादी के बाद पुरुषों की जिंदगी में अचानक से जिम्मेदारी आ जाती है क्योंकि अब उन्हें अपने अलावा अपने पार्टनर के बारे में सोचना होता है। शादी के बाद पुरुषों को भविष्य के चीजों की प्लानिंग करनी होती है और कई चीजों का ध्यान भी रखना होता है।

प्रोटेक्टिव होना
शादी के बाद पुरुष अधिक प्रोटेक्टिव हो जाते हैं क्योंकि अब उनपर किसी और की भी जिम्मेदारी होती है। उन्हें पता होता है कि एक छोटी सी भी लापरवाही उनके परिवार के लिए नुकसानदायक हो सकता है। अपने परिवार को प्रोटेक्ट करना उनकी जिम्मेदारी हो जाती है।

चीजों को बैलेंस करना
शादी के बाद पुरुषों को हर चीज के बारे में सोचना पड़ता है। अपनी शादीशुदा जिंदगी के साथ-साथ अपने परिवार और दोस्तों सबका ख्याल रखना पड़ता है। उन्हें हर एक रिश्ते को बैलेंस कर के चलना होता है ताकि किसी तरह की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े।

दोस्तों के साथ हैंगआउट ना कर पाना
शादी के पास पुरुषों की नाइट पार्टी या दोस्तों के साथ अधिक हैंगआउट करना बंद हो जाता है क्योंकि उनपर किसी की जिम्मेदारी आ जाती है। शादी के बाद उन्हें अपना अधिक ध्यान अपनी बीवी पर रखना पड़ता है।

Next Stories
1 मिलिंद सोमन ने पत्नी अंकिता को ये लाजवाब लेटर लिख कराया प्यार का एहसास
2 दीपिका पादुकोण से सीख सकते हैं रिश्ते को बेहतर बनाने के ये टिप्स
3 दीपिका और रणबीर से सीख सकते हैं ब्रेकअप के बाद भी दोस्त बने रहने की कला
ये पढ़ा क्या?
X