ताज़ा खबर
 

बॉयफ्रेंड के साथ अपनाएं ये फंडे , ब्रेकअप होने की टेंशन होगी खत्म !

Love Tips in Hindi: आज हम आपको उन बातों के बारे में पता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने बॉयफ्रैंड को हमेशा अपने साथ रख सकती है और उसे प्यार करने पर मजबूर कर सकती हैं।

कई बार छोटी-छोटी गलतफहमियों के कारण रिश्ते में खटास पैदा होने लगती है।

हर लड़की चाहती है कि उसका बॉयफ्रैंड हमेशा उससे प्यार करता रहे और उन दोनों का कभी ब्रैक-अप नहीं हो, लेकिन कई बार लड़कियां खुद ऐसी गलतियां कर देती हैं, जिससे लड़के इरिटेट हो जाते हैं और रिश्तों में दूरी बढ़ जाती हैं। आज हम आपको उन बातों के बारे में पता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने बॉयफ्रैंड को हमेशा अपने साथ रख सकती है और उसे प्यार करने पर मजबूर कर सकती हैं।

सबसे बड़ी फैन बनें- अगर आप भी चाहती हैं कि आपके बॉयफ्रैंड हमेशा प्यार करता रहे और आपसे दूर ना जाए तो सबसे पहले उसे यह अहसास दिलाओ कि आप उसकी सबसे बड़े फैन हो। आपको अपने बॉयफ्रैंड के साथ कुछ ऐसी बातें करके या कुछ तारीफ करके अपने बॉयफ्रैंड को ये बता देना चाहिए कि आप उसकी सबसे बड़ी फैन हो और उससे अच्छा कोई भी नहीं है।

कुछ एडवेंचर करें- अक्सर लड़कों को कुछ एडवेंचर करने का मन होता है और लड़के थोड़ा मुश्किल और डर वाला काम करना ज्यादा पसंद करते हैं, इसलिए उनके साथ कभी आउटिंग पर जाएं या कुछ फन, एडवेंचर करें। ऐसा करने से आप दोनों के बीच प्यार बढ़ता है और लड़कों का आपकी तरफ इंट्रेक्शन बढ़ता है। कई लड़कियां अधिकतर काम के लिए मना कर देती हैं, ऐसा करने से बॉयज को अच्छा फील नहीं होता।

परेशानी में साथ दें- कई लड़के ऐसे होते हैं, जिनके फैमिली को लेकर या कोई पर्सनल दिक्कते होती हैं, तो उनके मुश्किल के समय में उनका साथ दें। ये दिक्कत पैसों से जुड़ी या और कोई हो सकती है, इसलिए उस दौरान उनकी मदद करें। वहीं अगर कोई दिक्कत हो तो उससे बात शेयर करने को कहें या कोई राय देकर उसकी मदद करें।

पसंद-ना पसंद का ख्याल रखें- कोई भी रिश्ता हो, उसमें एक दूसरी की पसंद का ध्यान रखना बहुत जरुरी है। अगर आप भी अपने बॉयफ्रैंड के साथ कई सालों तक रिश्ता बनाए रखना चाहती हैं तो उसकी पसंद और नापसंद के बारे में ध्यान रखें। दरअसल कई छोटी-छोटी चीजें छोटी-छोटी लड़ाई का कारण बनती है और फिर रिश्तों में दूरी बढ़ने लग जाती है।

समय दें- आप चाहे बॉयफ्रैंड के साथ रहें या ना रहें, लेकिन ज्यादा से ज्यादा टाइम एक दूसरे से कनेक्ट होना अच्छी बात है। आप जितना अपने बॉयफ्रैंड से कनेक्ट रहेंगी उतना ही आपका रिश्ता मजबूत होगा। हालांकि इस बीच ये भी ध्यान रखें कि उसे अपनी पर्सनल जिंदगी में भी टाइम स्पेंड करने का मौका दें।

क्योंकि कई बार लड़कियां हमेशा बॉयफ्रैंड से बात करती हैं और उसकी वजह से वो अपने दोस्तों को वक्त नहीं दे पाता है और लड़ाइयां होना शुरू हो जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App