ताज़ा खबर
 

फैमिली वेकेशन पर जाने कि कर रहे हैं प्लानिंग, तो Lara Dutta से जानिए कुछ जरूरी बातें

Lara Dutta tips for Family Vacation: यदि आप फैमिली वेकेशन पर जाने की सोच रहे हैं तो लारा दत्ता की बताई इन बातों का ध्यान जरूर रखें। इससे आपको अपने फैमिली के बारे में जानने का अधिक मौका मिलेगा।

लारा दत्ता, महेश भूपति और सायरा (Source: Lara Dutta Bhupathi/@larabhupathi)

Lara Dutta: एक्ट्रेस लारा दत्ता और उनके पति महेश भूपति की शादी को काफी लंबा समय हो चुका है। उनकी शादी 2011 में हुई थी। लारा और महेश की एक प्यारी सी बेटी भी है। एक इंटरव्यू के दौरान लारा दत्ता ने बताया कि उन्हें और उनके बति को फैमिली वेकेशन पर जाना बेहद पसंद है। इससे ना सिर्फ उन्हें एक-दूसरे के समय मिलता है बल्कि उनकी बेटी भी वेकेशन का खूब आनंद उठाती है। लारा ने कहा कि एक रिश्ते को मजबूत और नया बनाएं रखने के लिए फैमिली वेकेशन बेहद जरूरी होता है। लारा ने इंटरव्यू में बताया कि फैमिली वेकेशन के दौरान क्या-क्या करना चाहिए जिससे काम का तनाव कम हो सके और साथ समय बिताने के लिए वक्त मिलें।

फैमिली के साथ रहें:
लारा ने बताया कि जब वह वेकेशन पर होती हैं तो अपना पूरा समय अपने पति और बेटी को ही देती हैं। अपनी बेटी की छोटी-छोटी खुशियों का ध्यान रखती हैं और उसे जो भी करने का मन होता है वह करने देती हैं। जैसे- उनकी बेटी को पूल में खेलना और गार्डन में उछल-कूद करना बेहद पसंद है।

होम स्टे चूज़ करें:
लारा का कहना है कि वेकेशन के दौरान बहुत अधिक सामान हो जाता है। खासतौर पर बच्चों का सामान जैसे- गेम्स, कपड़े और खाने की चीजें। ऐसे में होम स्टे का ऑप्शन बेहतर होता है। इससे आपको अत्यधिक सामान कैरी करने की जरूरत नहीं पड़ती है। होम स्टे वाले ही आपके लिए सारी चीजें व्यवस्थित कर के रखते हैं।

बच्चों को कुछ नया सिखाएं:
वेकेशन के दौरान आपको अपने बच्चे को नया सिखाने की कोशिश करें। लारा का कहना है कि छुट्टियों पर अपने बच्चों को कभी भी मोबाइल फोन या गैजेट्स ना दें बल्कि कुछ ऐसी चीजें दें जिससे उन्हें कुछ सिखने को मिलें। जिससे उन्हें चीजों को करने का अनुभव हो।

स्थानीय संस्कृति और परंपराओं के बारे में जानें:
लारा दत्ता ने बताया कि आप जहां भी घूमने जाएं वहां की स्थानीय संस्कृति और परंपराओं के बारे में जरूर जानने की कोशिश करें। इससे आपको नई-नई चीजों को देखने और सिखने का मौका मिलेगा। साथ ही आपको नए-नए लोगों से बात करने और उनसे कुछ अच्छी चीजों को सिखने का भी मौका मिलेगा।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App