ताज़ा खबर
 

Relationship tips: जानिए रिश्ते में प्यार से पहले दोस्ती होना क्यों जरूरी होता है

Friendship Before Relationship: एक रिश्ते में बंधने से पहले आपको अपने पार्टनर का एक अच्छा दोस्त होने की जरूरत है। इससे आपका रिश्ता ना सिर्फ मजबूत होगा बल्कि लंबे समय तक बरकरार भी रहेगा।

रणबीर, आलिया, दीपिका, रणवीर, विराट और अनुष्का (Source: Instagram)

Be friends, before lovers: ऐसा माना जाता है कि एक बेस्ट फ्रेंड के साथ यदि आप रिलेशनशिप में आते हैं तो आपके रिश्ते भी अधिक भरोसा और आपसी समझ होती है। जब आपका पार्टनर एक अच्छा दोस्त होता है तो वह आपको और बेहतर तरीके से समझता है। आप दोनों के बीच की बॉन्डिंग और अच्छी होती है। इसलिए एक रिश्ते में बंधने से पहले आपको अपने पार्टनर का एक अच्छा दोस्त होने की जरूरत है। इससे आपका रिश्ता ना सिर्फ मजबूत होगा बल्कि लंबे समय तक बरकरार भी रहेगा। इसलिए आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि रिलेशनशिप में आने से पहले अपने पार्टनर का दोस्त होना क्यों जरूरी होता है।

अधिक भरोसा होता है:
एक पार्टनर जब आपका एक अच्छा दोस्त होता है तो आप दोनों के बीच का भरोसा और गहरा होता जाता है। एक इंसान अपने पार्टनर से चीजें छुपा सकता है लेकिन अपने दोस्त से कभी भी नहीं छुपाएगा। इसलिए हमेशा अपने पार्टनर का पहले दोस्त बनने की कोशिश करें। इससे आपको दोनों के बीच भरोसे का रिश्ता बनेगा।

फिर से प्यार में पड़ने के कारण देता है:
एक दोस्त से प्यार होता है तो रिलेशनशिप में और मजबूती आती है। जब आप अपने पार्टनर के एक अच्छे दोस्त होते हैं तो आपको उनके दोबारा प्यार करने का कारण मिल जाता है। आपको समझ आता है कि उनसे अच्छा पार्टनर आपको कोई मिल ही नहीं सकता है। वह आपके बेस्ट हैं।

हमेशा एक समान रुचि मिलेगी:
प्यार में यदि दोस्ती होती है तो कही ना कही रूचि भी एक समान हो जाती है। जब आपकी रूचि एक समान होती है तो समय साथ बिताना और आसान हो जाता है। एक-साथ रहने पर भी छोटी-छोटी चीजों को लेकर लड़ाई कम होने लगती है।

हमेशा अपने साथी के साथ मस्ती करेंगे:
रिलेशनशिप में होना तब और अधिक अच्छा लगने लगता है जब आप अपने साथी एक अच्छे दोस्त बन जाते हैं। ऐसा होने पर आप मस्ती अधिक कर पाते हैं। किसी भी चीज को करने की झिझक खत्म हो जाती है।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कैसे जानें की आपका पार्टनर आपको सबसे ज्यादा स्पेशल मानता है
2 माता-पिता अपने बच्चों के टैंट्रम्स को करें ऐसे मैनेज, जाने सही तरीका
3 Happy Friendship Day 2019 Wishes Images, Quotes, Status, Quotes in Hindi : बचपन और कॉलेज Friends को याद नहीं करेंगे, शेयर करें ये Trending Best Friendship msg
ये पढ़ा क्या?
X