ताज़ा खबर
 

लड़कों में ये चीजें देखती हैं लड़कियां!

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि लड़कों की कौनसी आदते लड़कियों को पसंद होती है।

लड़कियां अक्सर हंसमुख और जिंदादिल स्वभाव वाले लड़कों को ज्यादा पसंद करती हैं। साथ ही उनका विश्वसनीय होना भी जरूरी होता है।

चाहे लड़का हो या लड़की, हर कोई एक अच्छे पार्टनर की इच्छा तो रखता ही है। अगर आप भी गर्लफ्रेंड बनाना चाहते हैं तो आपको खुद के हिसाब से नहीं बल्कि लड़की की पंसद के हिसाब से खुद को कैरी करना होगा और उनके हिसाब से कुछ आदतें बदलनी होगी। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि लड़कों की कौनसी आदते लड़कियों को पसंद होती है।

फैशन- सबसे पहले जब आपको कोई देखता है तो आपके कपड़े और शरीर ही दिखाई देते हैं, इसलिए फर्स्ट इंप्रेशन अच्छा रखने के लिए सबसे पहले आपके कपडे और शरीर अच्छा होना चाहिए। इसलिए लड़कियों को स्टाइलिश और डिसेंट कपड़े पहने हुए लड़के ज्यादा पंसद आते हैं।

मैच्योर होना जरूरी- किसी भी रिश्ते को निभाने के लिए सबसे जरूरी है समझदारी। आपकी छिछोरी या बचकाना हरकतें उसका दिल तोड़ सकती है। अपने आप पर और अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखें। अकड़ और शो बाजी के चक्कर में आप उसके दिल में जगह नहीं ले पाएंगे। लड़की का दिल जीतना है तो परिपक्वता अनिवार्य है वरना बात बिगड़ने के चांसेस ज्यादा हो सकते हैं।

दूसरों को इज्जत दें- लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो दूसरों की इज्जत करना बखूबी जानते हैं। दूसरों को तकलीफ पहुंचाने वाले लड़के या उनकी बेइज्जती करने वाले लड़कों के साथ वे कभी भी रहना पसंद नहीं करती हैं तो ना सिर्फ लड़कियों की पसंद बनने के लिए बल्कि अपने लिए भी दूसरों की इज्जत करना सीखें।

दोस्ती से करें पहल- लड़की को प्रपोज करने से पहले आपको चाहिए कि पहले आप उनसे दोस्ती की मांग करें। उनसे दोस्ताना संबंध बनाकर आप उन्हें आराम से अपने दिल की बात बता सकते हैं। साथ ही आपको चाहिए कि आप लड़कियों के आगे बिल्कुल भी नर्वस ना हो। ना ही आप बात करने से डरे और संकोची स्वभाव तो बिल्कुल नहीं होना चाहिए, वरना लड़कियां आपसे दूर भागने लगेंगी।

विश्वासपात्र बनें- लड़कियां अक्सर हंसमुख और जिंदादिल स्वभाव वाले लड़कों को ज्यादा पसंद करती हैं। साथ ही उनका विश्वसनीय होना भी जरूरी होता है। इसलिए अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं तो सबसे पहले उसका भरोसा जीतें और हर हाल में उसे बरकरार रखें। साथ ही हंसी-मजाक भी जरूर करें, लेकिन सीमाओं का विशेष ध्यान रखें।

पसंद नापसंद का रखें ख्याल- अक्सर लड़के और लड़कियों की प्यार के मामले में पसंद-नापसंद अलग होती हैं लेकिन अगर आप किसी का साथ चाहते हैं तो कोशिश करें, कि उसकी पसंद-नापंसद से आपका तालमेल बैठ सके। ये सही है कि रिश्ते में सच्चाई रखी जाए, लेकिन कभी किसी का दिल रखने में भी कोई बुराई नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App