ताज़ा खबर
 

अगर चाहते हैं Husband-Wife में हाई रोमांस तो दूर करें ये वास्तुदोष

Tips for happy marriage: अगर आप वास्तु को मानते हैं तो आपको बता दें कि शादी के बाद पति-पत्नी के सोने के तरीके पर भी उनका खुशहाल जीवन निर्भर करता है। इस तरह कुछ बातों का ध्यान रखें तो आपके और पार्टनर के बीच रोमांस का रिश्ता और गहरा सकता है।

Husband-Wife में हाई रोमांस बढ़ाने के तरीके (Source: Thinkstock Images)

Marriage tips: शादीशुदा जिंदगी में कई ऐसी बातें होती हैं जिनका ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। एक छोटी सी गलती आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकती है। अगर आप वास्तु को मानते हैं तो आपको बता दें कि शादी के बाद पति—पत्नी के सोने के तरीके पर भी उनका खुशहाल जीवन निर्भर करता है। इस तरह कुछ बातों का ध्यान रखें तो आपके और पार्टनर के बीच रोमांस का रिश्ता और गहरा सकता है।

आइए आपको बताते हैं कि कपल्स को वास्तु से जुड़ी किन बातों का ख्याल रखना चाहिए:

– बेडरूम हमेशा साउथ-वेस्ट या फिर साउथ साइड होना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि इससे कपल्स के बीच नजदीकी बढ़ती है।
– बेडरूम हमेशा हल्के रंग का होना चाहिए। इससे ना सिर्फ आपकी आंखों को सुकून मिलेगा बल्कि आपके और पार्टनर के बीच रोमांस भी बढ़ेगा।
– वास्तु के अनुसार कपल्स का बेड हमेशा लकड़ी का होना चाहिए।
– साउथ की ओर सिर कर के सोना कपल्स के सेक्सुअल लाइफ को खुशहाल बनाने में मदद करता है। साथ ही रिश्ते में मजबूती आती है।
– बेडरूम में ताजे फूल रखना भी वास्तु का एक नियम है। इससे कपल्स रिलैक्स फील करेंगे। ध्यान रहे फूल रोजाना बदलते रहने चाहिए।
– बेडरूम में हमेशा साफ-सफाई रखनी चाहिए। इससे आप सकारात्मक महसूस करेंगे। साथ ही आपका पार्टनर भी आपके लिए सकारात्मक रहेगा।

यदि आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाना चाहते हैं और उसे लंबे समय तक चलाना चाहते हैं तो आप इन नियमों का पालन जरूर करें। इससे आपकी लव-लाइफ में रोमांस भी बना रहेगा और समय के साथ-साथ आपका रिश्ता भी मजबूत होता जाएगा। इसके अलावा यह आपके घर के वास्तुदोष को खत्म करने में मदद करेंगे।

(और Lifestyle News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App