ताज़ा खबर
 

किसी लड़की से बातचीत शुरू करने में काम आएंगे ये टिप्स!

How to impress a unknown girl in hindi: आज हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं, जो कि लड़की से बातचीत की शुरुआत करने में आपके काम आएंगे। ऐसा करके आप किसी भी लड़की से बात करना शुरू कर देंगे और अपने दिल की बात रख सकेंगे।

Tips to impress a unknown girl: आप किसी कॉमन फ्रैंड के जरिए भी किसी भी लड़की से बातचीत शुरू कर सकते हैं, या उससे कॉमन फ्रेंड की बातचीत से बात शुरू कर दें।

आप भी चाहते होंगे कि आपकी कोई गर्लफ्रैंड हो, लेकिन आप किसी भी लड़की से बात करने से कतराते होंगे। आप ही नहीं कई लोग इस लड़की से बात करने से घबराते हैं। लड़कों के मन में यह चलता रहता है कि लड़की से बात कैसे करें। इसलिए आज हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं, जो कि लड़की से बातचीत की शुरुआत करने में आपके काम आएंगे। ऐसा करके आप किसी भी लड़की से बात करना शुरू कर देंगे और अपने दिल की बात रख सकेंगे।

किसी भी काम या सवाल को लेकर बात करें- अगर आपको किसी भी लड़की से बात करनी है तो हमेशा हैलो बोलकर शुरू करें। सामान्य तरीके से मुस्कुराते हुए हैलो बोले और अपना नाम बात करना सामने वाली लड़की का नाम पूछें। अगर आप सीधे ऐसे नहीं कर पा रहे हैं तो कोई काम या सवाल के जरिए एक बार बात करना शुरू कर दें।

कॉमन फ्रेंड- आप किसी कॉमन फ्रैंड के जरिए भी किसी भी लड़की से बातचीत शुरू कर सकते हैं, या उससे कॉमन फ्रेंड की बातचीत से बात शुरू कर दें। अगर कॉमन फ्रेंड नहीं हैं तो फिर आप आसपास हो रही चीजों के बारे में या फिर मौसम के बारे में बात करके बातचीत की शुरूआत कर सकते हैं।

तारीफ करें- लड़की की तारीफ करना भी बातचीत को आगे बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है, लेकिन याद रखें कभी भी झूठी तारीफ न करें। आप उसके काम करने के तरीके और व्‍यवहार आदि के जरिए तारीफ कर सकते हैं। इसके अलावा उसके परफ्यूम या हेयर स्‍टाइल को लेकर भ प्रशंसा कर सकते हैं। लेकिन कभी भूल से भी कुछ ऐसा न कहें जिससे उस अजनबी लड़की असहज महसूस हो।

कॉमन चीज- बातचीत शुरू करने के लिए आप पहले कॉमन हॉबिज के ढूंढ लें कि आप दोनों को एक जैसा क्या पसंद है। जैसे दोनों कि किताबों का कलेक्शन, परफ्यूम या बॉडी स्प्रे आदि. इन सब से आप लड़की से बातचीत की शुरूआत कर सकते हैं।

किसी काम के बहाने- अजनबी लड़की की मदद लेने के बहाने भी आप उससे बातचीत शुरू कर सकते हैं. जैसे अगर वह आपके कॉलेज में है तो नोट्स लेने के बहाने, ऑफिस में है तो पीसी में कुछ गड़बड़ के बहाने। वो आपकी मदद करेगी और फिर आप उससे बातचीत की शुरूआत कर सकती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App