ताज़ा खबर
 

Happy Friendship Day 2019: फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों को दें ये बेहतरीन गिफ्ट्स, Gift Options

Friendship Day 2019 Date,quotes,gitfs ideas: इस फ्रेंडशिप डे के मौके पर आप अपने दोस्तों को अच्छे-अच्छे गिफ्ट्स भेजकर उन्हें सरप्राइज दें और उन्हें अच्छा और खास महसूस करवाएं।

happy friendship day 2019, happy friendship day gifts ideas 2019, happy friendship day image, frndship day date, international friendship day 2019, world friendship day, happy frndship day, friendshipday 2019, happy friendship day 2019, friend ship dayHappy Friendship Day 2019: दोस्तों को दें ये बेहतरीन गिफ्ट्स (Source: Dreamstime)

4 August, Friendship Day 2019,quotes,Images, gifts ideas: दोस्ती हमारे जीवन के सबसे अधिक महत्वपूर्ण भागों में से एक है। चाहे आप दुखी हों, खुश हों, नाराज़ हों या बस चिंतित हों, आपको अपनी भावनाओं को शेयर करने के लिए एक दोस्त की ज़रूरत होती है। कठिन समय में एक-दूसरे की मदद करने से लेकर क्लास से बंक करने तक दोस्तों की जरूरत होती है। इसी दोस्ती को सेलिब्रेट करने के लिए फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है ताकि आप अपने दोस्तों को उनकी अहमियत बता सकें। इस फ्रेंडशिप डे के मौके पर आप अपने दोस्तों को अच्छे-अच्छे गिफ्ट्स भेजकर उन्हें सरप्राइज दें और उन्हें अच्छा और खास महसूस करवाएं।

वाइन ग्लास:
इस फ्रेंडशिप डे के मौके पर आप अपने दोस्त को वाइन ग्लास दे सकते हैं। उन ग्लासेज पर अच्छे-अच्छे कोट्स भी लिखवा सकते हैं। कई दोस्त वाइन पीने के दौरान एक-दूसरे से बहुत सी बातें शेयर करते हैं और अपनी जिंदगी के अच्छे-बुरे पलों को दिल खोलकर एक-दूसरे को बताते हैं।

कॉफी मग:
कॉफी मग भी एक अच्छा गिफ्ट आइडिया होता है। आप इसपर अपने दोस्ती की कोई फोटो लगवा सकते हैं या फिर अच्छे और बेहतरीन फ्रेंडशिप कोट्स भी लिखवा सकते हैं। इसे देखकर आप अपने दोस्त के चेहरे पर अच्छी और प्यारी स्माइल भी देख सकते हैं।

ब्रेसलेट:
वैसे तो फ्रेंडशिप डे के मौके पर ब्रेसलेट देना बहुत पुरानी बात हो चुकी है, लेकिन फिर भी इसका अपना एक अहम रोल होता है। इससे इस बात का पता चलता है कि आप अपने दोस्त के साथ कितने साल से हैं और उनकी दोस्ती आपके लिए कितनी मायने रखती है। ब्रेसलेट पर आप अपना और अपने दोस्त का नाम भी लिखवा सकते हैं। इससे वह आपके दोस्ती की निशानी भी बनकर जिंदगी भर साथ रहेगा।

मेमोरी बुक:
मेमोरी बुक एक बहुत ही अच्छा गिफ्ट होता है। आप इस बुक में अपने दोस्त के साथ बिताए प्यारे वक्त को समेट सकते हैं। फोटोज ये लेकर कोट्स तक आप इस बुक के जरिए अपने दोस्त को दे सकते हैं। यह एक नई मेमोरी बनाने में मदद करेगा और आपके दोस्त को खास भी महसूस करवाएगा। मेमोरी बुक में आप खुद से भी कुछ डिजाइन कर सकते हैं।

यदि आप बाहर जाकर शॉपिंग नहीं कर सकते हैं तो ऑनलाइन शॉपिंग भी एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

अगर आप किसी वजह से गिफ्टस खरीदने नहीं जा पा रहें है तो इसमें कोई समस्या नहीं है। E COMMERCE साइट्सजैसे FLIPKART, SNAPDEAL या AMAZON ने भी फ्रेंडशिप डे के मौके पर ऑफर्स निकाले हैं, जिससे आप घर बैठे ही अपने दोस्तों को गिफ्ट्स कर दे सकते हैं।

Next Stories
1 काजोल से लेकर माधुरी दीक्षित तक रखती हैं अपने बच्चों का खास ध्यान
2 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जिन्होंने अपने पिता होने का फर्ज बखूबी निभाया
3 शादीशुदा कपल्स इन आसान तरीकों से सजाएं अपने घर और रखें मूड फ्रेश
ये पढ़ा क्या?
X