ताज़ा खबर
 

नई रिलेशनशिप है तो पार्टनर के सामने कभी उजागर न करें ये 4 बातें

विश्वास और ईमानदारी की नींव पर ही रिश्ते बनते हैं, यह सच है। लेकिन अगर आप बिल्कुल ही नई-नई रिलेशनशिप में हैं तो आपको इस मामले में थोड़ा संभलने की जरूरत है।

ए रिलेशनशिप में इमोशन्स काफी तीव्र होते हैं। ऐसे में हम अपने पार्टनर से सबकुछ बता देना चाहते हैं।

विश्वास और ईमानदारी की नींव पर ही रिश्ते बनते हैं, यह सच है। लेकिन अगर आप बिल्कुल ही नई-नई रिलेशनशिप में हैं तो आपको इस मामले में थोड़ा संभलने की जरूरत है। आप डेटिंग को एंजॉय करें और रिश्तों को अच्छी तरह से निभाएं लेकिन कुछ ऐसी बाते हैं जिन्हें नए रिलेशनशिप के दौरान ध्यान में रखने की जरूरत है। यह आपके लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप के लिए भी जरूरी हैं और आपकी अपनी सुरक्षा के लिए भी। आज हम आपको नई रिलेशनशिप से जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने वाले हैं जो आपको अपने नए पार्टनर से कहने में बचना चाहिए। आइए, जानते हैं कि वे बातें क्या हैं –

पास्ट रिलेशनशिप डिटेल्स – आप जब नए रिश्ते में होते हैं तो अपने पार्टनर के प्रति पूरी तरह से इमानदार रहना जरूरी होता है। ऐसे में आप अपने पहले के रिलेशनशिप के बारे में अपने पार्टनर को जरूर बताएं लेकिन डिटेल में जाने से बचें। अपने पुराने रिश्ते के बारे में बहुत ज्यादा विस्तार से बताने पर आपके रिश्तों में खटास आने की संभावना बढ़ जाती है।

अपना पासवर्ड – अक्सर रिलेशनशिप में लोगों से कहते सुना गया है कि हम एक दूसरे से कुछ भी नहीं छिपाते। इस कुछ भी नहीं में उनके सोशल मीडिया इत्यादि के पासवर्ड्स भी शामिल होते हैं। न्यू रिलेशनशिप में ऐसी गलती बिल्कुल न करें। इससे आपके बारे में सारी डिटेल्स मसलन- आपके चैट्स, आपके कलीग्स के साथ आपकी फोटो इत्यादि देखकर आपका पार्टनर आपके प्रति ईर्ष्यालु हो सकता है। ऐसे में अगर आपके साथ किसी बात पर झगड़ा हो और वह इन बातों का जिक्र उस झगड़े में कर दे तो बात और बिगड़ने की संभावना होती है।

परिवार के साथ प्रॉब्लम्स – नए रिलेशनशिप में इमोशन्स काफी तीव्र होते हैं। ऐसे में हम अपने पार्टनर से सबकुछ बता देना चाहते हैं। लेकिन यह सही नहीं है। खासकर, अपने परिवार से अगर आपकी कोई अनबन चल रही है या उनसे कोई समस्या है तो इस बारे में अपने नए पार्टनर को बहुत कुछ बताने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इन जानकारियों का इस्तेमाल आपके खिलाफ हो सकता है। ऐसे में पहले अपने पार्टनर को अच्छी तरह से जान लें और फिर जरूरत लगे तो बताएं।

फाइनेंशियल मामले – रिलेशनशिप में आप भले शारीरिक अंतरंगता के स्तर तक पहुंच चुके हों लेकिन जरूरी है कि फाइनेंशियल मामलों से थोड़ा संभलकर रहें। अपने पार्टनर की पहुंच आपके बैंक अकाउंट या एफडी तक न बनने दें। इससे आपके रिश्तों में कई तरह की जटिलताएं सामने आ सकती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App