ताज़ा खबर
 

बेटी के नई जिंदगी शुरू करने से पहले सिखाएं यह बातें, शादीशुदा जिंदगी में आएंगी काम

शादी से जुड़ी कई ऐसी बातें होती हैं जो एक माता-पिता को अपनी बेटी को बतानी चाहिए। इससे उनकी शादी-शुदा जिंदगी थोड़ी आसान हो जाएगी और चीजों को अच्छी तरह संभाल पाएंगी।

दीपिका पादुकोण (Source: Instagram)

एक माता-पिता के लिए उनकी बेटी बहुत प्यारी होती है। जब बात बेटी की शादी की आती है तो यह एक माता-पिता के लिए सबसे खास पल होता है। हालांकि कही ना कही वह उनके लिए एक दुख भरा पल भी होता है क्योंकि उनकी बेटी उनसे दूर जाने वाली होती है। लेकिन शादी से जुड़ी बात कुछ ऐसी बातें होती हैं जो हर माता-पिता को अपनी बेटी को जरूर बतानी चाहिए। ऐसा उन्हें इसलिए भी करना चाहिए ताकि उनकी बेटी की जिंदगी में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना आए और वह अपनी शादी-शुदा जिंदगी को अच्छी तरह निभा पाएं। आइए जानते हैं बेटी को शादीशुदा जिंदगी से जुड़ी कौन सी बात को बतानी चाहिए।

अपने दिल की बात सुननी चाहिए:
शादी के बाद बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जिसकी वजह से लोग आप पर अंगुली उठाएंगें, लेकिन ऐसे में आपको सिर्फ अपने दिल की सुननी चाहिए। जो दिल बोले और जो बात दिल को सही लगे वही करनी चाहिए।

अपने ससुराल वालों का ख्याल रखें:
एक माता-पिता हमेशा अपनी बेटी को इस बात को बताते हैं कि अपने ससुराल वालों का ख्याल रखना चाहिए। उनकी बातों को सुनना चाहिए और उन्हें सम्मान भी देना चाहिए। ससुराल बेटी का दूसरा घर होता है और इस वजह से ससुराल के हर लोग के लिए अलग कर्तव्य होता है।

किसी भी परिस्थिति से भागे ना:
शादी के बाद बहुत सी परिस्थिति आती है जिसकी वजह से कई बार ऐसा लगता है कि आप उसका कैसे सामना करें। इसलिए एक माता-पिता को अपनी बेटी को पहले ही सतर्क कर देना चाहिए और इस बात को बताना चाहिए कि कोई भी परिस्थिति मुश्किल नहीं होती है, बस उसका सामना करना आना चाहिए ना कि उससे भागना चाहिए।

पति के लिए उसकी मां बहुत प्यारी होती, और यह सामान्य है:
शादी के बाद कई लड़कियों को ऐसा लगता है कि उनके पति पर सिर्फ उनका हक होता है। लेकिन ऐसा नहीं है, उनकी मां उनके लिए सबसे अहम होती है। इस बात को एक माता-पिता को अपनी बेटी को सबसे पहले बतानी चाहिए ताकि उन्हें किसी प्रकार की कोई जलन महसूस ना हो।

 

Next Stories
1 इन बातों का ध्यान रख अपनी बेटी के लिए बन सकते हैं दुनिया के सबसे बेस्ट पापा
2 बच्चों के फिटनेस गुरु हैं ऋतिक रोशन, तलाक के बाद भी उनका ऐसे रखते हैं ख्याल
3 बेटर पैरेंटिंग के लिए काजोल से सीख सकते हैं ये टिप्स
ये पढ़ा क्या?
X