ताज़ा खबर
 

Happy Lohri 2018 Images: ढोल और भांगड़े के पर्व की इन शानदार PHOTOS के जरिए दे दोस्तों और प्रियजनों को बधाई

Happy Lohri 2018 Images, Wishes: लोहड़ी की पवित्र अग्नि में रबी की फसलों को अर्पित करने के लिए माना जाता है कि इससे सभी देवताओं और देवियों को फसल का भोग लगाया जाता है।
Happy Lohri 2018 Images, Wishes: लोहड़ी को शाम के समय तो लोग एक-दूसरे के घर जाकर मूंगफली, गजक और रेवड़ी आदि देकर त्यौहार की बधाई देते हैं।

Happy Lohri 2018 Wishes Images: लोहड़ी के पर्व पर अपने रिश्तेदारों, दोस्तों और सभी जान-पहचान के लोगों को मूंगफली, रेवड़ियां और तिल बांटते हैं। सभी लोग इकठ्ठे होकर अग्नि जलाते हैं। किसानों के लिए ये पर्व बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है और पवित्र अग्नि में रबी की फसलों को अर्पित करते हैं। माना जाता है कि इससे सभी देवताओं और देवियों को फसल का भोग लगाया जाता है। इस दिन हर जगह लोग ढोल पर भगंडा डालते हैं और उत्सव के साथ प्रभु के आगे आभार प्रकट करते हैं कि इसी तरह से उनके यहां खुशियों का वास रहे और उनकी फसलों पर भी कृपा बनी रहे। इस साल भी लोहड़ी पर होने वाली पार्टियों और कार्यक्रमों की तैयारी पूरी हो चुकी हैं। लोहड़ी के त्योहार का अपना ही अलग मजा है। वैसे तो यह पर्व पंजाबियों द्वारा विशेष रूप से मनाया जाता है।

Happy Lohri 2018 Wishes SMS, Messages: दोस्तों और परिजनों को इन शानदार मैसेज के जरिए दे बधाई

शाम के समय तो लोग एक-दूसरे के घर जाकर मूंगफली, गजक और रेवड़ी आदि देकर त्यौहार की बधाई देते हैं लेकिन वर्तमान समय फेसबुक और व्टासऐप जैसे माध्यम के जरिए भी बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है, तो लोहड़ी के इस पावन अवसर पर आप भी अपने दोस्तों और परिवार वालों को इन मैसेज के जरिए लोहड़ी के इस त्यौहार की बधाईयां दे सकते हैं।

Happy Lohri 2018 Images: व्हाट्सऐप पर इन SMS के जरिए अपने दोस्तों को दें लोहड़ी की बधाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.