सादा गुजराती खाना है पसंद, स्मोकिंग से रहते हैं कोसों दूर, जानें कैसी जिंदगी जीते हैं मुकेश अंबानी

Mukesh Ambani Habits: मुकेश अंबानी अपनी दोस्ती के लिए भी नामी हैं, कई नामचीन लोग उनके करीबी माने जाते हैं

Mukesh Ambani, mukesh ambani net worth, mukesh ambani car name, mukesh ambani salaryतमाम बढ़िया होटलों का स्वाद चख चुके मुकेश अंबानी पूरी तरह शाकाहारी भोजन करते हैं

Mukesh Ambani Lifestyle: दुनिया के सर्वाधिक अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में मुकेश अंबानी भी शुमार हैं। रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी की संपत्ति 71.2 बिलियन डॉलर के करीब है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनके पास 170 के करीब गाड़ियां हैं। प्रोफेशनल दृष्टिकोण से हमेशा चर्चा में रहने वाले मुकेश अंबानी निजी तौर पर बेहद नम्र और पारिवारिक इंसान हैं। मुकेश ने संघर्ष के दिनों का गवाह बनकर सफलता की सीढ़ियां चढ़ी हैं। हालांकि, अब भी जमीन से जुड़े मुकेश अंबानी की आदतें भी बेहद सामान्य हैं।

गुजराती खाना है पसंद: इतनी संपत्ति के बावजूद मुकेश अंबानी साधारण जीवन व्यतीत करना पसंद करते हैं, दुनिया भर के तमाम बढ़िया होटलों का स्वाद चख चुके मुकेश अंबानी पूरी तरह शाकाहारी भोजन करते हैं। घर का सादा खाना, दाल-रोटी और चावल ही उन्हें सबसे अधिक पसंद है। इसके अलावा, कई जगह इस बात का उल्लेख मिलता है कि उन्हें गुजराती और दक्षिण भारतीय पकवान अच्छे लगते हैं। इतना ही नहीं, धूम्रपान व अन्य सभी प्रकार के नशे से भी अंबानी दूर रहते हैं।

गाड़ियों के हैं शौकीन: निजी तौर पर बेहद नम्र और जमीन से जुड़े माने जाने वाले मुकेश अंबानी के बारे में कहा जाता है कि उन्हें महंगी व लग्जरी गाड़ियों का शौक है। विंटेज व बूलेटप्रूफ गाड़ियां भी उनके घर की शोभा बढ़ाती है। उनके पास BMW 670Li, ऐस्टन मार्टिन रैपिड, रॉल्स रॉयस फैंटम, बेंटली कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर जैसी गाड़ियां हैं। इसके अलावा, साल 2021 में उनके काफिले में 3 नई गाड़ियां भी शामिल हुई हैं जिनमें रॉल्स रॉयस कलिनन, मासेराती लेवांटे एसयूवी और बेंटले बेंटायगा हैं।

अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते हैं: मुकेश अंबानी अपनी दोस्ती के लिए भी नामी हैं, कई नामचीन लोग उनके करीबी माने जाते हैं। उनके बेटे आकाश और बेटी ईशा की शादी में भी देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के कई दोस्त पहुंचे थे। बिजनेस संबंधों के साथ-साथ मुकेश अंबानी अपने व्यक्तिगत संबंधों को भी खूब अहमियत देते हैं। क्रिकेट की दुनिया से लेकर बॉलीवुड के कई बड़े सितारों से मुकेश अंबानी के अच्छे संबंध हैं। बच्चन परिवार, सचिन तेंदुलकर से मुकेश अंबानी के दोस्ताना संबंध हैं।

परिवार को देते हैं पूरा समय: कई रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र मिलता है कि मुकेश घर से रोज अपनी मां के पैर छूकर निकलते हैं। जबकि पत्नी नीता अंबानी को पूरे दिन का हाल बताए बगैर वो सोते नहीं हैं। संडे को मुकेश अपना पूरा समय फैमिली को देते हैं।

Next Stories
1 गर्मियों में ड्राई स्किन से हैं परेशान, तो घर पर इस तरह करें ग्रीन टी से फेशियल
2 Skin Care: फाइन लाइन्स को कम कर त्वचा को जवान बनाने में मदद करता है एलोवेरा और शहद का ये मिश्रण, इस तरह करें इस्तेमाल
3 Happy Easter 2021 Wishes Images, Quotes, Messages: ‘काम करें अच्छाई का…’ ईस्टर के मौके पर शेयर करें ये संदेश
यह पढ़ा क्या?
X