ताज़ा खबर
 

खुद को फिट रखना बड़ी चुनौती, जानिये खुद को कैसे फिट रखती हैं नीता अंबानी

अपना वजन कम करने में चुकंदर का जूस काफी फायदेमंद होता है। इसे वह नियमित रूप से लेती हैं। यह कम वसा और कम कैलोरी का होने की वजह से वेट लॉस करने में रामबाण का काम करता है।

देश के टॉप के उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी 57 की उम्र में भी खुद को फिट रखती हैं। फोटो- (इंडियन एक्सप्रेस)

आज के फास्ट और बिजी लाइफस्टाइल में खुद को फिट रखना बड़ी चुनौती है। लोगों को अपने रोजाना के काम के रूटीन में खुद के लिए समय निकालना उससे भी ज्यादा कठिन काम हो गया है। लेकिन जब हम बड़े सेलीब्रिटिज को ‘फिट एंड फाइन’ देखते हैं तो समझ में आता है कि कुछ न कुछ जरूर ऐसा है जिसको अपनाकर हम भी अपने को मेंटेन रख सकते हैं।

देश के टॉप के उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का भी डेली रूटीन बेहद व्यस्त रहता है, लेकिन उन्होंने अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए को अपने वजन को नियंत्रित रखा। इसके लिए उन्होंने कुछ एक्सरसाइज और खान-पान में पूरी सावधानी बरती। लिहाजा वह आज करीब 57 वर्ष की उम्र में भी यंग लगती हैं।

बताते हैं कि नीता अंबानी का वजन एक समय काफी अधिक बढ़ गया था। इसके बाद उन्होंने अपने वजन को कम करने के लिए अपने आहार में परिवर्तन लाया। उन्होंने फलों, सब्जियों और सूखे मेवे को अपने मुख्य आहार में शामिल किया। खानपान में काफी सावधानी बरतीं। इसके अलावा वह रोजाना एक्सरसाइज भी करती हैं। इसके लिए वह कुछ देर योग, स्विमिंग और जिम में वर्कआउट नियमित रूप से करती हैं।

इससे वह खुद को अपनी व्यस्तता के बावजूद फिट रखने में सफल रहीं। इनके अलावा वह अपने को फिट रखने के लिए फलों के जूस का सेवन करती हैं। उनके मुताबिक अपना वजन कम करने में चुकंदर का जूस काफी फायदेमंद होता है। इसे वह नियमित रूप से लेती हैं। यह कम वसा और कम कैलोरी का होने की वजह से वेट लॉस करने में रामबाण का काम करता है। इसके साथ-साथ नीता अंबानी तनाव से खुद को बहुत बचाती हैं। सबकी जिंदगी में तनाव हैं, लेकिन योग और ध्यान तथा पॉजिटिव सोच से इससे बचा जा सकता है। अपने को फिट रखने के लिए यह बड़ा मंत्र है।

Next Stories
1 Mahatma Gandhi Quotes: महात्मा गांधी के ये विचार आज भी हैं खरे, दुनिया को दिखाते हैं रास्ता, पढ़ें
2 Hair Care Tips: सोनम कपूर इस तरह रखती हैं अपने बालों का ख़्याल, जानिए क्या है उनके खूबसूरत बालों का राज़
3 Immunity: बार- बार इंफेक्शन और अधिक स्ट्रेस हैं कमज़ोर इम्युनिटी के लक्षण, जानिए क्या है इसे मज़बूत बनाने का तरीका
ये  पढ़ा क्या?
X