scorecardresearch

तेजस्वी यादव और रेचल की इंटर रिलीजन शादी पर कुछ ऐसा था लालू यादव का रिएक्शन, बताया पूरा किस्सा

आपको बता दें कि राजश्री और तेजस्वी यादव दिसंबर 2021 में शादी के बंधन में बंधे थे। उनकी शादी की तस्वीरें खूब वायरल हुई थीं।

तेजस्वी यादव और रेचल की इंटर रिलीजन शादी पर कुछ ऐसा था लालू यादव का रिएक्शन, बताया पूरा किस्सा
आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

बिहार के नये उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की निजी जिंदगी भी बेहद दिलचस्प रही है। उन्होंने इंटर रिलीजन यानी अंतर धार्मिक शादी कर मिसाल पेश की थी। तेजस्वी ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी पत्नी रेचल एक बेहतरीन और आदर्श जीवनसाथी हैं। उन्होंने बताया कि दोनों ने लंबे डेट के बाद शादी की थी। शादी के फैसले पर उनके परिवार का रिएक्शन बहुत ही अलग था।

बता दें कि बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की पत्नी ईसाई धर्म से ताल्लुक रखती हैं। हालांकि दिसंबर 2021 में जब शादी हुई तो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने तेजस्वी की पत्नी को नया नाम दिया और वो रेचल से राजश्री यादव (Rajshree Yadav) हो गईं। कई लोगों ने उनके शादी के फैसले का विरोध भी किया था। आइए जानते हैं तेजस्वी यादव की पत्नी के बारे में-

तेजस्वी यादव की शादी को लेकर पिता लालू हुए थे नाराज ?

एनडीटीवी को दिये इंटरव्यू में तेजस्वी यादव ने बताया कि जब उन्होंने शादी करने का फैसला लिया तो उन्होंने इस बात की जानकारी अपने पिता को दी। पिता लालू यादव से बताया कि उन्हें एक लड़की मिल गई है, जिससे वह विवाह करना चाहते हैं। हालांकि लड़की क्रिश्चियन है। जिसे वह डेट कर रहे हैं और उसी से शादी करना चाहते हैं। जिस पर लालू यादव ने कहा ‘ठीक है’। तेजस्वी ने कहा कि बिहार की जातिगत पेचीदगियों के बीच लोगों को मेरे पिता लालू यादव की यह बात जानना जरूरी है।

पिता लालू प्रसाद यादव की सोच को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा- हालांकि मेरी बहनों ने अरेंज मैरिज की है; लेकिन उन्हें परिवार के माध्यम से पसंद किए जाने वाले लड़के को अस्वीकार करने की स्वतंत्रता थी। अरेंज मैरिज के लिये उन्हें किसी ने भी मजबूर नहीं किया।

साल 2021 में अपनी दोस्त रेचल गोडिन्हो से रचाई थी शादी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दिसंबर 2021 में अपनी पुरानी दोस्त एलेक्सिस उर्फ रेचल गोडिन्हो उर्फ राजश्री यादव के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे। तेजस्वी और राजश्री यादव दिल्ली के आरकेपुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) में साथ पढ़ चुके हैं।

तेजस्वी और राजश्री बार्कलेज में साथ कर चुके हैं काम

तेजस्वी की पत्नी राजश्री यादव काफी पढ़ी-लिखी हैं। रेचल ने लंबे समय तक बार्कलेज के साथ काम किया है। लेकिन उन्होंने तेजस्वी के साथ समय बिताते हुए काम से ब्रेक लिया था। राजश्री यादव केबिन क्रू के रूप में भी काम कर चुकी हैं। राजश्री के पिता चंडीगढ़ के एक स्कूल के प्रिंसिपल रह चुके हैं।

तेजस्वी के इस फैसले से मामा साधु यादव हुए थे नाराज

दूसरे धर्म में तेजस्वी की शादी को लेकर उनके मामा साधु यादव (Sadhu Yadav) खुल कर अपनी नाराजगी व्यक्त किए थे। साधु यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि तेजस्वी की ईसाई धर्म की लड़की से शादी के बाद ना सिर्फ यादव परिवार बल्कि पूरा समाज कलंकित हुआ है। मामा साधु यादव (Sadhu Yadav) भांजे से इस कदर नाराज हुए थे कि उन्होंने तेजस्वी को ‘भकचोंहर’ तक कह दिया था।

पढें जीवन-शैली (Lifestyle News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट