आपकी यात्रा से किसका समीकरण बिगड़ेगा? अयोध्या जा रहे राजा भैया से पूछा गया सवाल, देखें क्या दिया ज़वाब

उत्तर प्रदेश के कुंडा से विधायक राजा भैया ने कहा कि मैं किसी का समीकरण बनाने या बिगाड़ने थोड़ी निकला हूं। रामलला सरकार का आशीर्वाद लेकर जनसंपर्क शुरू करूंगा।

Raja Bhaiya, Pratapgarh
कुंडा के विधायक राजा भैया (Photo- Indian Express)

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। खासकर छोटे दल सियासी गोलबंदी में जुटे हैं। इसी बीच अयोध्या जा रहे रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से जब पूछा गया कि उनकी यात्रा से किसका समीकरण बिगड़ेगा? तो उन्होंने कहा कि वे किसी का समीकरण बिगाड़ने नहीं निकले हैं।

कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी राजा भैया की पार्टी: पत्रकारों के सवालों का अवधी में जवाब देते हुए राजा भैया ने कहा कि मैं किसी का समीकरण बनाने या बिगाड़ने थोड़ी निकला हूं। रामलला सरकार का आशीर्वाद लेकर जनसंपर्क शुरू करूंगा। इस जवाब के बाद उनसे सवाल पूछा जाता है कि इस काफिले में आपके साथ कई पुराने साथी भी नज़र आ रहे हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘हम आपका इशारा सच में नहीं समझ रहे हैं, लेकिन हमारे साथ सबका स्वागत है।’

राजा भैया से जब उनकी यात्रा से विपक्षियों की परेशानी के बारे में पूछा जाता है तो वह कहते हैं, ‘जनसत्ता दल का जन्म प्रतापगढ़ में हुआ था। इस पार्टी का जितना विस्तार होगा, ये हर प्रतापगढ़वासी के लिए प्रसन्नता की बात होगी। ये हमारे लिए सुख की बात है। हमारी यात्रा अलग-अलग जिलों में, अलग-अलग मंडलों में जाएगी। राजा भैया से जब पूछा गया कि उनकी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो उन्होंने कहा कि ये आने वाले समय में तय करके सबको बताया जाएगा।

राजा भैया ने बनाया रिकॉर्ड: रघुराज प्रताप सिंह कुंडा से सात बार निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव जीत चुके हैं। साथ ही उनके परिवार का इस पूरे इलाके में वर्चस्व भी है। उनके पिता उदय प्रताप सिंह आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता रहे हैं।

हर साल उनके पिता को मुहर्रम के मौके पर घर में नज़रबंद कर दिया जाता है। क्योंकि वह इस दिन हनुमान मंदिर में पूजा करते थे और भंडारा लगाते थे। प्रशासन को इससे सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने का खतरा होता है जिसकी वजह से उन्हें महल में नज़र बंद करने का फैसला लिया गया था।

साथ ही राजा भैया ने 2017 के अपने हलफनामे में बताया था कि उनके पात 14 करोड़ 25 लाख 84 हजार रुपए की संपत्ति है। इसमें उनके पास कई हथियार भी थे, जिसमें रिवॉल्वर, 2 गन शामिल थे।

पढें जीवन-शैली समाचार (Lifestyle News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट