scorecardresearch

Make Up Tips: गर्मी में पसीने से मेकअप बह जाता है तो इन आसान ट्रिक्स से चेहरे को बनाएं स्वेट-प्रूफ

चेहरे पर मेकअप को लम्बे समय तक स्टे करने के लिए चेहरे पर सबसे पहले मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें।

skin care tips,make up tips,skin care product, make tips,
मॉइस्चराइजर के ठीक बाद चेहरे पर प्राइमर का जरूर इस्तेमाल करें। प्राइमर से मेकअप चेहरे पर लम्बे समय तक चलता है। photo-freepik

गर्मी में स्किन की देखभाल करना बेहद जरूरी है। इस मौसम में पसीना बहुत आता है और तेज धूप और धूल मिट्टी स्किन की सारी रंगत छीन लेती है। इस मौसम में चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए लेडीज मेकअप करती है ताकि उनके चेहरे पर ग्लो नजर आए। इस मौसम में मेकअप का इस्तेमाल चेहरे को बिगाड़ भी सकता है। बहता पसीना और तेज धूप में निकलने पर चेहरे का मेकअप पुता हुआ दिखता है।

गर्मी में चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने वाला मेकअप चेहरे का नूर छीन भी सकता है। आप भी गर्मी में चेहरे पर मेकअप करके घर से बाहर निकलती हैं तो कुछ खास ट्रिक्स और टिप्स को अपनाएं और चेहरे को स्वेट-प्रूफ रखें। इन ट्रिक्स और टिप्स की मदद से आप चेहरे पर लम्बे समय तक मेकअप को बरकरार रख सकती हैं।

मॉइश्चराइजर को स्किप नहीं करें: गर्मी में चेहरे पर मेकअप को लम्बे समय तक स्टे करने के लिए चेहरे पर सबसे पहले मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। मॉइस्चराइजर स्किन को हाइड्रेट रखता है। ड्राई स्किन के लोगों के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल बेस्ट है। आप चेहरे पर वॉटर और जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

प्राइमर जरूर लगाएं: मॉइस्चराइजर के ठीक बाद चेहरे पर प्राइमर का जरूर इस्तेमाल करें। प्राइमर से मेकअप चेहरे पर लम्बे समय तक चलता है साथ ही स्किन फ्लॉलेस दिखती है।

पतली लेयर के साथ चेहरे की बेस बनाएं: चेहरे पर मेकअप की लाइट बेस बनाएं। अगर मेकअप की हैवी बेस रहेगी तो गर्मी में पसीना ज्यादा आने से स्किन पोर्स बंद हो जाते हैं। मेकअप की बेस को लाइट करने के लिए आप ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल करें।

मस्कारा का करें समझदारी से इस्तेमाल: सबसे पहले नॉन वाटरप्रूफ मस्कारा के कुछ कोट पलकों पर लगाएं। फिर एक कोट या दो कोट वाटरप्रूफ मस्कारा लगाएं। इस तरह मस्कारे का इस्तेमाल करने से चेहरे पर किसी तरह का कोई घब्बा नहीं आएगा और घर वापस आने पर अपनी पलकों से मेकअप को साफ करना भी आसान होगा।

आंखों पर लाइनर का करें इस्तेमाल: गर्मी में आंखों को खूबसूरत लुक देने के लिए आंखों पर लाइनर का इस्तेमाल करें। गर्मी में आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए सिंपल एंड लाइट आईलाइनर बेस्ट है। ये लाइनर अंदर के कॉर्नर से बाहर तक पतली लाइन ड्रॉ करके लगाया जाता है। गर्मी के लिए आंखों के मेकअप के लिए लाइनर बेस्ट है।

पढें जीवन-शैली (Lifestyle News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट