scorecardresearch

Make Up Tips: ऑफिस के लिए झटपट हो सकती हैं रेडी, बस फॉलो करें ये 8 टिप्स

दो मिनट में आप आइब्रोज को हाइलाइट कर आंखों में काजल लगाएं और फेस पर बीबी क्रीम लगाएं और आप झटपट तैयार हो जाएंगी।

make up tips for working women, best make up tips,simple makeup tips for everyday,
क्या आपको ऑफिस जाने के लिए मेकअप करने का समय नहीं मिल पाता है? ऐसे में आप प्रोफेशनल लुक पाने के लिए न्यूड या लाइट कलर की मैट लिपस्टिक लगाएं। photo freepik

वर्किंग वुमन के पास हमेशा वक्त की कमी रहती है। घर और ऑफिस के काम के चक्कर में वो खुद को टाइम नहीं दे पाती है। हर रोज ऑफिस जाने के लिए तैयार होना और मेकअप करना उन्हें वक्त की बर्बादी लगता है। कम समय में खुद को टेम्पररी तैयार करती हैं और ऑफिस निकल पड़ती है। यदि आप एक कामकाजी महिला हैं और हर रोज तैयार होने से परेशान रहती हैं तो यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिन्हें अपना कर आप हर रोज जल्दी तैयार होकर खूबसूरत दिख सकती हैं।

  • ऑफिस जाने की जल्दी है और आपके बाल ऑयली है तो आप ड्राई शैंपू का विकल्प चुनें। अगर आपके पास शैम्पू करने का समय नहीं है तो आप ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल कर सकती हैं। ड्राई शैम्पू बालों की गंदगी और तैलीयपन दूर करेगा।
  • सुबह में बाल वॉश करने के बाद हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करने का समय नहीं है तो आप तौलिए का इस्तेमाल करें और सूती टी-शर्ट से बालों को बांध लें बाल जल्दी ड्राई होंगे।
  • चेहरे पर प्राइमर और मॉइस्चराइजर के रूप में ऐसे सनस्क्रीन का चुनाव करें जिसका एसपीएफ़ ज्यादा हो।
  • आपको ऑफिस जाने के लिए मेकअप करने का समय नहीं मिलता तो ऐसे में आप प्रोफेशनल लुक पाने के लिए न्यूड या लाइट कलर की मैट लिपस्टिक लगाएं। ऑफिस में डार्क कलर की लिपस्टिक आपको बोल्ड लुक दे सकती हैं इसलिए लाइट और न्यूट शेड लगाकर खुद को जल्दी तैयार करें।
  • दो मिनट में आप आइब्रोज को हाइलाइट कर आंखों में काजल लगाएं और फेस पर बीबी क्रीम लगाएं आप झटपट तैयार हो जाएंगी।
  • कई बार आप जल्दबाजी में रिस्ट वॉच पहनना भूल जाती हैं तो आप वॉच को ऑफिस से आने के बाद उसे वापस बैग में ही रखें ताकि आप सुबह वॉच पहनना भूल जाएं तो रास्ते में ही आसानी से पहन सकती हैं।
  • परफ्यूम को रखें बैग में रखें ताकि ऑफिस में जाकर उसे यूज कर सकें। गर्मी में परफ्यूम पसीने की बदबू से निजात दिलाता है और आपको फ्रेश लुक देता है। आप अपने बैग में डियोडरेंट और परफ्यूम जरूर रखें।
  • हेयर एक्सेसरीज को भी बैग्स में रखें। ऑफिस के बैग में हेयर एक्सेसरीज रहेंगी तो आप ऑफिस पहुंचने के बाद वहां जाकर अपने बालों को लुक दे सकती हैं। हेयर क्लिप ,क्लचर या फिर हेयर बैंड और कंघा आपके पास रहेगा तो आप ऑफिस में अपने बालों को आराम से सेट कर सकती हैं।

पढें जीवन-शैली (Lifestyle News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट