ताज़ा खबर
 

एक्ट्रेस कुब्रा सैत ने शेयर किया अपना फिटनेस मंत्रा, आप भी कर सकते हैं फॉलो

कुब्रा सैत काफी फिटनेस फ्रिक हैं और खुद को वजन कंट्रोल रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं। उनका वजन 59 किलो है और इसे हमेशा मेंटेन रखती हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस कुब्रा सैत।(फोटो सोर्स इंस्टाग्राम, @kubrasait)

सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्टारर नेटफ्ल‍िक्‍स वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स ने काफी सुर्खियों बटोरी हैं। सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और एक्ट्रेस राधिका आप्टे के अलावा कुब्रा सैत लीड रोल में नजर आ रही हैं। कुब्रा सैत इस सीरीज में एक ट्रांसजेंडर रोल के चलते भी चर्चा में बनी रहती हैं। ट्रांसजेंडर कुक्कू का कैरेक्टर काफी पॉपुलर हुआ है। कुब्रा अपनी एक्ट्रिंग के साथ-साथ फिटनेस का भी काफी ध्यान रखती हैं। हाल में उन्होंने अपनी फिटनेस के बारे में बताया है। वह खुद को फिट रखने के लिए जिम में जमकर पसीना बहाती हैं।

फिटनेस को लेकर क्या कहती हैं कुब्रा सैत: कुब्रा का कहना है कि शरीर और दिमाग बेहतर बनाए रखने के लिए फिटनेस को लेकर जागरूक रहना काफी जरूरी है। उन्होंने कहा कि इसी की वजह से मैं अपने दाएं और बाएं तरफ के बीच पोस्टरल असंतुलन में सुधार देख पाई हूं। एक्सरसाइज के जरिए आप शरीर की छोटी-छोटी मांसपेशियों को ट्यून कर सकते हैं।

ऐसे करती हैं वजन कंट्रोल: कुब्रा सैत ने बताया कि वह काफी फिटनेस फ्रिक हैं और खुद को वजन कंट्रोल रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं। उन्होंने कहा कि उनका वजन 59 किलो है और इसे हमेशा मेंटेन रखती हैं। वह कहती हैं कि सेक्रेड गेम्म में शुरू से लेकर अब तक उनकी फिटनेस में काफी बदलाव आया है। जिसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। वह सुबह जल्दी उठती हैं, रोजाना एक्सरसाइज करती हैं।

ब्रेकफास्ट में फल और ड्राई फ्रूट्स का सेवन: कुब्रा ब्रेकफास्ट में फल और ड्राइ फ्रूट्स का सेवन करती हैं। जिसकी वजह से उनकी मसल्स पहले से काफी बेहतर हुई हैं। सुबह का नाश्ता शरीर को दिनभर उर्जा देने में बहुत बड़ा योगदान देता है इसलिए नाश्ते में शरीर की उर्जा देने वाली सभी चीज़े सही मात्रा ,में होनी चाहिए जैसे फाइबर,कार्बोहाईड्रट, प्रोटीन, दूध और कुछ मात्रा में फैट। बादाम, अखरोट, काजू और खसखस, ये ऐसे ड्राई फ्रूट हैं, जिनमें प्रोटीन, कैल्शियम, विटमिन ए, विटमिन ई और एंटीऑक्‍सीडेंट्स के अलावा कई पोषक तत्‍व पाए जातें है जो हमारे शरीर को बीमारियों से बचाते हैं। ये कॉलेस्ट्रॉल और ब्लड शुगर को भी नियंत्रित होता है। वजन कंट्रोल करने के लिए भी ड्राई फ्रूट्स काफी कारगर साबित होते हैं। इनके सेवन से सिर दर्द और उच्च रक्तचाप की समस्या को दूर हो सकती है।

बता दें कि कुब्रा सैत कुब्रा ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू सलमान खान की फिल्म ‘रेडी’ से किया था। वह ‘रेडी’ के अलावा सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ में भी नजर आ चुकी हैं, लेकिन फिल्म उनका रोल काफी छोटा था। कुब्रा अब 2019 में रणवीर सिंह की फिल्म ‘गली बॉय’ में भी दिख सकती हैं। आपको बता दें कि सेक्रेड गेम्स से पहले भी कुब्रा कई वेब सीरीज में अपनी एक्टिंग से फैंस का दिल जीत चुकी हैं।

A post shared by Kubbra Sait (@kubrasait) on

A post shared by Kubbra Sait (@kubrasait) on

A post shared by Kubbra Sait (@kubrasait) on

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App