जानें, कैसे बादाम तेल का इस्तेमाल कर हटाएं अपना मेकअप - know How to remove your makeup by using almond oil - Jansatta
ताज़ा खबर
 

जानें, कैसे बादाम तेल का इस्तेमाल कर हटाएं अपना मेकअप

बादाम तेल का इस्तेमाल करने से स्किन मुलायम हो जाती है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

यह तो हम सभी जानते है कि स्वास्थ्य के लिए बादाम बहुत ही अच्छी चीज है और यह खाने में स्वादिष्ट होते हैं। दिमाग बढ़ाने के लिए बादाम के सेवन को बेहतर समझा जाता है। इसके सेवन से खाने से हमारे शरीर को वसा मिलती है। बादाम का सेवन कई तरह से किया जाता है। इसका तेल भी काफी चीजों में काम आता है। आज हम आपको बता रहे हैं कि बादाम के तेल के फायदे क्या हैं।

क्या आपने कभी सोचा है कि बादाम का तेल हमारी स्किन के लिए कितना फायदेमंद होता है। बादाम के तेल को आप मेकअप रिमूवर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते है। जब कभी हम मेकअप करते है और मेकअप को उतारना चाहते है तो आपको अक्सर थोड़ी सी परेशानी जरूरी होती है, क्योंकि मेकअप आंखों के ऊपर लगा हुआ होता है। मस्कारा हो या लाईनर ये दोनों ही आसानी से आंखों पर से छुटते नहीं है। जिसकी वजह से हमारी आंखों में काफी बार जलन होने लगती है।

बादाम का तेल बाजार में मिलने वाले मेकअप रिमूवर के मुकाबले काफी सस्ता और अच्छा होता है। इसमें कोई केमिकल नहीं होता, जिसकी वजह से इसे अगर आप स्किन पर लगाते हैं तो इसके कोई नुकसान नहीं है, बल्कि यह आपकी स्किन को मुलायम ही करेगा। इसलिए इसका इस्तेमाल करते हुए बिना किसी समस्या के आप अपना मेकअप हटा सकते हैं। बादाम तेल इसलिए भी स्कीन के लिए फायदेमंद होता है क्योंकि इससे मेकअप हटाने के बाद आपका चेहरा बिल्कुल क्लीन और साफ दिखता है और तेल चेहरे पर दिखता भी नहीं है। बादाम के तेल को चेहरे पर लगाने से चेहरे पर होने वाली खुजली व रूखापन चला जाता है। इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर एक ग्लो आता है।

बादाम के तेल से कैसे हटाएं मेकअप- अपनी हथेली पर थोड़ा सा बादाम तेल ले लो और उससे अपने चेहरे और आंखों के आसपास मालिश करें। गुलाब जल को एक कॉटन में लगाकर धीरे-धीरे अपने मेकअप पर लगाएं और फिर बाद में गर्म पानी से अपना चेहरा धो लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App