ताज़ा खबर
 

54 की उम्र में भी चेहरे पर थी चमक, ये ब्यूटी टिप्स अपनाती थीं श्रीदेवी

इस फेस का पैक इस्तेमाल का ऑयली स्किन के लिए भी किया जा सकता है। इससे आपकी स्किन पहले ज्यादा ग्लोइंग नजर आएगी।

Author Published on: August 13, 2018 11:22 AM
दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी।(फाइस फोटो)

सोमवार (13 अगस्‍त, 2018) को बॉलीवुड समेत दक्षिण की कई शानदार फिल्में देने वाली लाखों दिलों की धड़कन श्रीदेवी के निधन के बाद पहली बर्थ एन‍िवर्सरी है। इसी साल 24 फरवरी की रात दुबई में कार्डियक अरेस्ट (हृदय गति रुकने) से 54 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था। लेकिन इस उम्र में भी श्रीदेवी की खूबसूरती किसी से कम नहीं थी। वह सुंदरता के मामले में भी यंग एक्ट्रेसेस को भी टक्कर देती थीं। आइए आज हम आपको श्रीदेवी के उन ब्यूटी टिप्स के बारे में बताते हैं जिनके इस्तेमाल से उनकी स्किन हमेशा ग्लोइंग नजर आती थी।

केला, शहद और संतरे का रस: यह ऐसा नुस्खा है जो हर की स्किन पर कामयाब है। इसके लिए एक केले को मेस कर उसमें 25एमएल संतरे का रस और शहद मिलाएं। इस मिश्रण को अच्छे से मिलाने के बाद चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इस पैक को लगाने के करीब 20 मिनट बाद हल्के गुनगुने पानी से धो लें।

अंगूर, बेसन और जैतून का तेल: एंटी एजिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अंगूर का इस्तेमाल काफी असर साबित हो सकता है। ग्लोइंग स्किन के लिए 10 काले अंगूर(मैश), 30 ग्राम बेसन और आधा चम्मच जैतून का तेल को एक जार में डालकर अच्छी तरह मिला लें। इस मिश्रण को लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धो लें और सूखने के बाद चेहरे पर लगाएं। इसे 10 मिनट धो लें।

स्ट्रॉबेरी, नींबू का रस और दलिया: ऑयली स्किन के लिए इस फेस का पैक इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे पिंपल्स दूर हो सकते हैं और आपकी स्किन पहले ज्यादा ग्लोइंग नजर आएगी। इसे तैयार करने के लिए आधा कप स्ट्रॉबेरी को मैश लें। इसमें आधा कप दलिया और एक चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिला लें। अब इस मिश्रण को 2 मिनट के लिए रख दें। 2 मिनट बाद इसे चहरे और गले पर लगा लें। 10 मिनट बाद ठंडे पानी से मुंह धो लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बढ़ते वजन से परेशान हैं तो ट्राइ करें गुलाब से बनी चाय, हो सकता है फायदा
2 जानिए, मुंहासों की समस्या से बचने के लिए कैसी होनी चाहिए आपकी डाइट