ताज़ा खबर
 

सिर्फ एक घंटा एक्सरसाइज और दिन में 5 बार खाना, जानिए अर्जुन रामपाल के ये हेल्थ टिप्स

अर्जुन रामपाल जिम में रोजाना एक घंटा जमकर पसीना बहाते हैं। उनका मानना है कि कम से कम 1 घंटा जिम में एक्सरसाइज करना चाहिए।

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल।(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

अर्जुन रामपाल उन बॉलीवुड एक्टर्स में से हैं, जिन्होंने मॉडलिंग के बाद बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है। आज वह अपनी बेहतरीन एक्टिंग के अलावा अपनी फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं। जब भी बॉलीवुड एक्टर्स की फिटनेस की बात होती है, तो उनमें एक नाम अर्जुन रामपाल का भी होता है। वह अपनी बॉडी को मेंटेन रखने के लिए काफी मेहनत करते हैं। हेल्‍दी डाइट से लेकर जिम में खूब पसीना बहाते हैं। उनकी शानदार फिटनेस देश के लाखों युवाओं के लिए एक इन्सपिरेशन की तरह है। 40 की उम्र पार चुके अर्जुन रामपाल अपनी फिटनेस और वर्कआउट के बारे में खुलकर बात करते नजर आते हैं। आइए जानते हैं अर्जुन रामपाल अपनी शानदार फिटनेस के लिए क्या वर्कआउट-डाइट प्लान फॉलो करते हैं।

एक घंटा एक्सरसाइज: अर्जुन रामपाल जिम में रोजाना एक घंटा जमकर पसीना बहाते हैं। उनका मानना है कि कम से कम 1 घंटा जिम में एक्सरसाइज करना चाहिए। अपनी टाइमिंग को रेग्युलर रखने की कोशिश करें। यह आदत आपको हेक्‍टिक लाइफस्‍टाइल में डिसीप्लिन्‍ड बनाती है। इसके अलावा अर्जुन जिम करने के बाद केला खाना सबसे अच्छा बताते हैं।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 16010 MRP ₹ 16999 -6%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback

हेल्‍दी डाइट: हार्ड वर्कआउट के अलावा हेल्दी डाइट सबसे जरूरी होता है। उनका कहना है कि आपकी फिजिक इस पर ही डिपेंड करती है कि आप क्‍या खाते हैं। अर्जुन दिन में 5 बार खाना खाते हैं।

एक्‍सरसाइज रिपीट न करें: 45 वर्षीय अर्जुन रामपाल अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज करने में विश्वास रखते हैं। वह कहते हैं कि जितना वर्कआउट करना जरूरी होता है, उतना ही उसमें बदलाव करना जरूरी होता है। वह कहते हैं, “बार-बार सेम एक्‍सरसाइज रिपीट न करें। अपने रूटीन को चेंज करते रहना और नई एक्‍सरसाइज रेजीम्‍स ट्राय करते रहना जरूरी है। इसके अलावा आप पर एक्‍स्‍ट्रा प्रेशर भी नहीं पड़ता है।”

अधिक करने की कोशिश न करें: अर्जुन रामपाल का कहना है कि अपनी बॉडी को उतना ही स्ट्रेच करना चाहिए, जितना वह झेल सके। जरूरत से ज्यादा करना या अधिक करने की कोशिश करना शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है। इससे जोड़ों में दर्द की समस्या हो सकती है।

खेल: अर्जुन का कहना है कि बॉडी को फिट रखने के लिए जितना जरूरी एक्सरसाइज है, उतना ही जरूरी है खेल। वह कहते हैं, “जब आप जिम न जा रहे हों, तो खुद को बाकी एक्‍टिविटीज जैसे साइकिलिंग, स्‍विमिंग और वॉकिंग में इन्वॉल्‍व करें। चेंज के लिये खेलना भी अच्‍छा रहता है। गेम का कॉम्पिटीटिव एस्‍पेक्‍ट भी आपकी फिटनेस में हेल्‍प करता है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App