X

हुमा कुरैशी ने 28 दिनों में ऐसे घटाया वजन, आप भी कर सकते हैं ट्राय

हुमा कुरैशी के ब्रेकफास्ट में सेब और पपीते के जूस के साथ डोसा, उपमा और पोहा शामिल है। इसके अलावा उन्होंने पैक्ड जूस, कॉफी और चाय से परहेज किया, इसकी जगह वह ग्रीन टी का सेवन करती हैं।

हुमा कुरैशी बॉलीवुड की हसीन और फिटनेस फ्रिक एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं। एक वक्त था जब उन्हें फुल साइज फिगर के लिए क्रिटीसाइज किया जाता था। हालांकि हुमा ऐसी पहली एक्ट्रेस नहीं है जिन्हें वजन की वजह से क्रिटीसाइज किया जाता था। उनके अलावा ‘दम लगा के हईशा’ एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर भी इसी लिस्ट में शामिल थीं, लेकिन इन दोनों ही एक्ट्रेसेस ने अब अपनी फिटनेस सभी की बोलती बंद कर दी है। हुमा अपनी अच्छी फिटनेस के लिए हार्ड वर्कआउट के साथ सही डाइट प्लान फॉलो किया है। हुमा ने अपनी फिटनेस के बारे बताया था कि उन्होंने योगा और 28 दिन की डीटॉक्स डाइट को फॉलो किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपना पूरा डाइट प्लान भी अपने फैन्स के साथ शेयर किया था।

हुमा ने पिछले कुछ दिनों से जिम में हार्ड वर्कआउट करना शुरू किया था। वह जिम में स्ट्रेंथ ट्रेनिंग से लेकर वेट ट्रेनिंग कर अपनी बॉडी को मेंटेन करने में व्यस्त रहीं। इसके अलावा वजन कम करने के लिए और स्टेमिना बढ़ाने पर भी जोर दिया। वह एक सप्ताह में 4 दिन कार्डियो एक्सरसाइज करती थीं। उनकी कार्डियों एक्सरसाइड एक घंटे की होती थी। इसके अलावा बॉडी स्ट्रेस और रनिंग एक्सरसाइज उनके वर्कआउट रूटीन में शामिल थी। वह आज भी दिन की शुरुआत योगा से कर रही हैं।

हुमा दिनभर में करीब 12 ग्लास पानी पीती हैं और तीन बार खाना खाती हैं। वह अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी में नींबू का रस और कुछ अदरक के लच्छों के साथ मिक्स सीरप बनाकर शुरू करती हैं। उनके ब्रेकफास्ट में सेब और पपीते के जूस के साथ डोसा, उपमा और पोहा शामिल है। इसके अलावा उन्होंने पैक्ड जूस, कॉफी और चाय से परहेज किया, इसकी जगह वह ग्रीन टी का सेवन करती हैं।

A post shared by Huma Qureshi (@iamhumaq) on

Outbrain
Show comments