ताज़ा खबर
 

योगा से सुबह की शुरुआत और एक घंटा जिम, जानिए इमरान हाशमी की डाइट और वर्कआउट प्लान

इमरान हाशमी फिट रहने के लिए जिम में फुल बॉडी वर्कआउट कर पसीना बहाते हैं। उनका कहना है कि फुल बॉडी वर्कआउट का असर आपकी पूरी बॉडी पर होता है, जिससे आप फिट एंड गुड लुकिंग दिखते हैं।
बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी।(फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी इन दिनों अपनी अगली फिल्म ‘कैप्टन नवाब’ को लेकर व्यस्त हैं। उन्होंने मार्च 2018 को अपना 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है। इमरान हाशमी 39 साल की उम्र में भी काफी फिट हैं। उनकी फिटनेस से उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। वह खुद की फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। चाहे रोजाना जिम जाना हो या डाइट प्लान फॉलो करना हो, वह खुद का पूरा ध्यान रखते हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग से तो दर्शकों को अपना फैन बनाया ही है, इसके अलावा बहुत से फैन्स उनकी फिजिक को भी पसंद करते हैं। आइए, जानते हैं बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी क्या डाइट प्लान फॉलो करते हैं और उनका वर्कआउट रूटीन।

इमरान हाशमी वर्कआउट रूटीन: एक्टर इमरान हाशमी रोजाना एक्सरसाइज करते हैं। उनका कहना कि जब वह वर्कआउट नहीं कर पाते, तो अच्छा महसूस नहीं करते। वह रोजाना जिम में पसीना बहाना पसंद करते हैं। इमरान अपने फैन्स को फिट रहने के लिए रोजाना कम से कम एक घंटा जिम में एक्सरसाइज करने की सलाह देते हैं।

फुल बॉडी वर्कआउट: इमरान हाशमी फिट रहने के लिए जिम में फुल बॉडी वर्कआउट कर पसीना बहाते हैं। उनका कहना है कि फुल बॉडी वर्कआउट का असर आपकी पूरी बॉडी पर होता है, जिससे आप फिट एंड गुड लुकिंग दिखते हैं। अगर यह रोजाना रूटीन में शामिल कर लिया जाए तो काफी फायदा होता है। वह मानते हैं कि वर्कआउट से शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से स्वस्थ रहने में मदद मिलती है।

Done with a 5k run and off to #Baadshaho shoot!! @tokastraining

A post shared by Emraan Hashmi (@therealemraan) on

योगा: इमरान योगा को फिटनेस के लिए सबसे जरूरी मंत्र मानते हैं, जो आपको मानसिक रूप से भी स्वस्थ रखता है। वह दिन की शुरुआत योगा से शुरू करना पसंद करते हैं।

डाइट प्लान: वह जंक फूड से दूरी बनाए रखते हैं। इमरान कहते हैं कि उन्हें पिज्जा खाए हुए काफी समय बीत चुका है। इसके अलावा वह एल्कोहल, अधिक मीठा और ज्यादा मिर्च वाले खाने से भी परहेज करते हैं। यही सलाह अपने फैन्स को भी देते हैं। वह इन सब चीजों के बजाए ताजा फल, सलाद और पौष्टिक खाना खाने की सलाह देते हैं। वह रोज भोजन में चिकन, जई, फल, चपाती, दाल, अंडा, रोटी, मक्खन और मछली आदि का सेवन करना पसंद करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App