ताज़ा खबर
 

Ayushmann Khurrana Workout Routine: ‘अंधाधुन’ एक्टर आयुष्मान ऐसे रखते हैं खुद को फिट, आप भी फॉलो कर सकते हैं ये वर्कआउट प्लान

आयुष्मान अपनी एक्सरसाइज की शुरुआत योगा से करते हैं। उनका मानना है कि इससे बॉडी फ्लेक्सिबल रहती है। योग आपको तन के अलावा मन की भी शांति देता है। इससे आपकी बॉडी सुडौल और मजबूत बनती है, आप स्वस्थ और फ्रैश महसूस करते हैं।

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना।(फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम, ayushmannk)

Ayushmann Khurrana Workout Routine: बॉलीवुड में फिल्म ‘विकी डॉनर’ से कदम रखने वाले एक्टर आयुष्मान खुराना एक के बाद एक धमाकेदार फिल्में कर दर्शकों के चहेते बन चुके हैं। सिंगिंग और राइटिंग टेलेंट के बाद अब उनके फैंस उनकी एक्टिंग को खूब पसंद कर रहे हैं। उनकी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘अंधाधुन’ बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है। इसके बाद उनकी अपकमिंग फिल्म ‘बधाई हो’ रिलीज के लिए तैयार है। इस फिल्म के ट्रेलर को यूट्यूब पर खूब पसंद किया जा रहा है। एक्टिंग, सिंगिंग और राइटिंग के बाद अब बारी है फिटनेस की। जी हां, आयुष्मान अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं। वह फिटनेस फ्रिक हैं और बॉडी को मेंटेन रखने के लिए खूब मेहनत करते हैं। इसके लिए वह खास वर्कआउट प्लान फॉलो करते हैं। चलिए जानते हैं आयुष्मान खुराना का फिटनेस प्लान, जो आप भी फॉलो कर सकते हैं।

रनिंग: सभी जानते हैं कि रनिंग करने से हमारे शरीर को कई तरह के फायदे होते हैं। यह ज्यादा से ज्यादा कैलोरी बर्न का सबसे आसान तरीका है। आयुष्मान भी रोजाना रनिंग करते हैं। उनका मानना है कि इससे पैरों, हाथों और शरीर की बाकी मसल्स को टॉन करने में उन्हें काफी मदद मिलती है। यहां तक कि वह दिन में जब समय मिले रनिंग करना पसंद करते हैं।

योगा: आयुष्मान अपनी एक्सरसाइज की शुरुआत योगा से करते हैं। उनका मानना है कि इससे बॉडी फ्लेक्सिबल रहती है। योग आपको तन के अलावा मन की भी शांति देता है। इससे आपकी बॉडी सुडौल और मजबूत बनती है, आप स्वस्थ और फ्रैश महसूस करते हैं। योग के कई आसन और ध्यान आपके विचारों को नियंत्रित कर संतुलित कर देते हैं जिससे मन शांत रहने लगता है।

रस्सी कूदना: रस्सी कूद यानी रोप जपिंग आयुष्मान की पसंदीदा एक्सरसाइज में से है। यह एक अच्छी कार्डियो एक्सरसाइज है। रस्सी कूदना शरीर की ऊर्जा, क्षमता और उत्साह को बढ़ाने वाला व्यायाम भी है, जिसके कई फायदे आपको शारीरिक और मानसिक तौर पर मिलते हैं। यह हार्ट और स्ट्रेंथ के लिए तो बेहतर है ही, इसके अलावा लॉअर और अपर बॉडी के लिए भी फायदेमंद है। जिसके जरिए आप काफी मात्रा में कैलोरी बर्न कर सकते हैं।

वेट ट्रेनिंग: आयुष्मान बाकी एक्सरसाइज के साथ-साथ वेट ट्रेनिंग एक्सरसाइज भी करते हैं। वेट ट्रेनिंग शुरू करने से पहले पांच से दस मिनट वर्मअप करें। इसके लिए स्‍ट्रेचिंग या ब्रिस्क वॉक ठीक रहेगा। वजन प्रशिक्षण के शुरूआत में एक्‍सरसाइज बहुत कम वेट के साथ करनी चाहिए। इससे आप मसल्स को टॉन और काफी मात्रा में कैलोरी बर्न कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App