ताज़ा खबर
 

कियारा आडवाणी नाश्ते में लेती हैं ओट्स, ये है उनकी डाइट और फिटनेस सीक्रेट

Kiara Advani Diet, Diet Plan, Fitness, Workout Secret, Exercise: कियारा खुद को फिट रखने के लिए और भी कई चीजें नियमित रूप से फॉलो करती हैं। आइए जानते हैं कियारा आडवाणी की फिट बॉडी का क्या राज है-

कियारा आडवाणी (Source: Instagram)

Kiara Advani Diet and Fitness Secret: कियारा आडवाणी अपनी फिटनेस और ब्यूटी के लिए चर्चा में रहती हैं। फिट और हेल्दी रहने के लिए कियारा ना सिर्फ जिम में घंटों समय बिताती हैं बल्कि अपनी डाइट का भी पूरा ध्यान रखती हैं। नवभारत टाइम्स के आर्टिकल में बताया गया है कि कियारा आडवाणी रोजाना ब्रेकफास्ट में ओट्स खाती हैं और उनकी फिट बॉडी का यह भी एक राज है। कियारा खुद को फिट रखने के लिए और भी कई चीजें नियमित रूप से फॉलो करती हैं। आइए जानते हैं कियारा आडवाणी की फिट बॉडी का क्या राज है-

– कियारा आडवाणी फिट रहने के लिए ओट्स खाती हैं। ओट्स में वह फ्रूट्स मिक्स कर के खाती हैं। कियारा ओट्स में स्ट्रॉबेरी, सेब, ब्लूबेरी और संतरा डालकर खाती हैं। कियारा ओट्स इसलिए खाती हैं ताकि उन्हें वर्कआउट के लिए पर्याप्त एनर्जी मिल सके।

ओट्स खाने के फायदे:

ब्लड शुगर कंट्रोल करता है: नियमित रूप से ओट्स खाना डायबिटीज के मरीजों के लिए फायदेमंद होता है। ओट्स में फाइबर और कॉम्पलेक्स कार्बोहाईड्रेट होता है जो ब्लड शुगर के लेवल को कंट्रोल करने में मदद करता है। ओट्स में मौजूद बीटा-ग्लूकन भोजन से पहले ब्लड शुगर के स्तर में गिरावट को रोकता है और भोजन के बाद वृद्धि को धीमा कर देता है।

वजन कम करता है: ओट्स में उच्च मात्रा में फाइबर होता है जो पेट को लंबे समय तक भरा रखने में मदद करता है, जिससे बार-बार खाने की क्रेविंग नहीं होती है। इतना ही नहीं ओट्स शरीर में फैट्स को एकत्रित होने से बचाता है और एक्सट्रा फैट भी बर्न करने में मदद करता है।

ब्लड प्रेशर कंट्रोल करता है: यदि आप हाई ब्लड प्रेशर के शिकार हैं, तो रोजाना ओट्स खाना आपके ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने में मदद करता है और उसके कारण होने वाली समस्याओं के खतरे को भी कम करता है। आप नाश्ते के रूप में या दोपहर के भोजन के समय में भी इस स्वास्थ्यप्रद आनंद का स्वाद ले सकते हैं।

स्किन के लिए अच्छा होता है: ओट्स सूदिंग एजेंट की तरह काम करता है जो खुजली और जलन से राहत देने में मदद करता है। द अमेरिकन एकेडमी ऑफ डर्मेटोलॉजी के अनुसार, “ओटमील त्वचा के पीएच को नॉर्मल रखता है। यह त्वचा को मॉइश्चराइज और सॉफ्ट भी रखता है।”

Next Stories
1 Happy Maha Shivratri Images 2020 Wishes Status, Messages: सारा जहां है जिसकी शरण में, नमन है उस शिव जी के चरण में… शिवरात्रि के इस मैसेज के जरिए अपनों को दें शुभकामनाएं
2 Dark Circle: टमाटर से बने फेस पैक की मदद से दूर करें डार्क सर्कल की समस्या, जानिए कैसे करें इस्तेमाल
3 Deepika Padukone के इस एयरपोर्ट लुक को आप कर सकते हैं गर्मियों में ट्राय, और भी हैं कई स्टाइल
ये पढ़ा क्या?
X